Friday , 26 February 2021

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 48 रन से हराया


शारजाह . आईपीएल 20 – 20 क्रिकेट के एक लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स को 48 रन से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 184 रन बनाए जिसके जवाब में राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स की टीम 19.4 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 138 रन ही बना सकी. 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. जोस बटलर को रविंद्र चंद्रन अश्विन ने शिखर धवन के हाथों कैच करा दिया. बटलर ने 8 गेंदों में दो चौके की सहायता से 13 रन बनाए. स्टीव स्मिथ भी आज ज्यादा नहीं चले और एनरिक नार्टजे की गेंद पर शिमरन हेटमायर द्वारा लपक लिए गए. उन्होंने 17 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की सहायता 24 रन का स्कोर बनाया.

संजू सैमसन 9 गेंदों में 5 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर शिमरन हेटमायर द्वारा लपक लिए गए. महिपाल को अश्विन ने 1 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल के हाथों कैच करा दिया. एंड्रयू टॉय भी 6 गेंदों में एकमात्र छक्के की सहायता से 6 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर रबाडा को कैच थमा बैठे. राजस्थान (Rajasthan) की तरफ से राहुल तेवतिया ने 29 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की सहायता से 38 रन बनाए. उन्हें रबाडा ने बोल्ड कर दिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए कागिसो रबाडा ने 3, मार्कस स्टोइनिस और रविचंद्रन अश्विन ने दो- दो, एनरिक नार्टजे, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल ने एक- एक विकेट लिए.

इससे पहले टॉस हरने के बाद बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर राजस्थान (Rajasthan) रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 184 रन बनाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली कैपिटल्स का पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया, जब शिखर धवन को 5 रन के स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर यशस्वी जयसवाल ने कैच कर लिया. श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शा ने मिलकर तेज खेलने की कोशिश की. किंतु पांचवें ओवर में पृथ्वी को जोफ्रा आर्चर ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया. पृथ्वी ने 10 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 19 रन बनाए. ऋषभ पंत को सब्सीट्यूट ने रन आउट कर दिया. उन्होंने 5 रन का योगदान दिया. श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों में चार चौके की सहायता से 22 रन बनाए उन्हें यशस्वी जयसवाल ने रन आउट किया. 2 रन आउट होने के बाद दिल्ली का स्कोर 79 रन पर 4 विकेट हो गया.

इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 30 गेंदों में चार चौकों की सहायता से 39 रन की पारी खेली. उन्हें राहुल तेवतिया की गेंद पर स्टीव स्मिथ ने कैच कर लिया. दिल्ली की तरफ से शिमरन हेटमायर ने 24 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्के की सहायता से 45 रन बनाकर सर्वाधिक महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्हें कार्तिक त्यागी की गेंद पर तेवतिया ने कैच किया. निचले क्रम में हर्षल पटेल ने 15 गेंदों में एक चौके की सहायता से 16 रन बनाए. अक्षर पटेल ने 8 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की सहायता से 17 रन जोड़े. उनको एंड्रयू टॉय की गेंद पर जोस बटलर ने कैच आउट कर दिया. राजस्थान (Rajasthan) के लिए जोफ्रा आर्चर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टॉय, राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिले.

Please share this news