दिल्ली कैपिटल्स बन सकती है आईपीएल चैम्पियन – Daily Kiran
Thursday , 28 October 2021

दिल्ली कैपिटल्स बन सकती है आईपीएल चैम्पियन

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली कैपिटल्स टीम इस बार आईपीएल (Indian Premier League) खिताब जीत सकती है. ऋषभ पंत की कप्तान में टीम ने पहले चरण में शानदार प्रदर्शन कर आईपीएल (Indian Premier League) अंकतालिका में पहला स्थान हासिल किया था. दिल्ली की टीम ने पहले चरण में आठ में से छह मैच जीते हैं. दिल्ली को अब नॉकआउट के लिए क्‍वालीफाई करने के लिए कम से कम दो मैच जीतने होंगे.
टी20 विश्व कप के लिए इस बार दिल्ली की टीम में अनुभवी स्पिर आर अश्विन भी हैं उससे भी टीम की गेंदबाजी बेहतर हुई है. आईपीएल (Indian Premier League) के पहले चरण में अश्विन निजी कारणों से टूर्नामेंट में शामिल नहीं थे. ऐसे में अब वह दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे.

दिल्ली को अनुभवी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी से भी लाभ होगा. पिछले साल श्रेयस ने टूर्नामेंट में 519 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचाया था चोटिल होने की वजह से वह पहले चरण में नहीं खेल पाए थे. उनके आने से दिल्ली की तीसरे नंबर की बल्लेबाज की समस्या सुलझ गई जहां अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ विफल रहे थे. दिल्ली की सबसे बड़ी ताकत उसकी तेज गेंदबाजी है. आईपीएल (Indian Premier League) के पहले चरण में टीम के आवेश खान ने शानदार प्रदर्शन किया था. यूएई के हालात तेज गेंदबाजों के अनुकूल है. ऐसे में अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव और डेनियल सैम्स भी प्रभावी रहेंगे.

टीम इस प्रकार है.
बल्लेबाज: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, अजिंक्य रहाणे, रिपल पटेल, विष्णु विनोद
ऑलराउंडर्स: अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, टॉम करेन,
गेंदबाज: अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, डेनियल सैम्स, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, लुकमान हुसैन मैरीवाला, प्रवीन दुबे.
 

Please share this news

Check Also

टी20 विश्वकप में आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका में होगा मुकाबला

दुबई . टी20 विश्वकप क्रिकेट के सुपर 12 के ग्रुप एक मैच में गुरुवार (Thursday) …