Friday , 16 April 2021

मनीष सिसोदिया को दिल्ली बीजेपी के नेता की चुनौती

नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को भारतीय जनता पार्टी के नेता हरीश खुराना ने शिक्षा मॉडल पर बहस की चुनौती दी है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री (Chief Minister) मनीष सिसोदिया बीते दिनों यूपी और उत्तराखंड की सरकार को इस विषय पर घेर रहे थे, अब बीजेपी ने दिल्ली में ही पलटवार कर दिया है.

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि मनीष सिसोदिया जी, केजरीवाल सरकार के मॉडल ऑफ एजुकेशन की पोल खोलने के लिए दिल्ली के बीजेपी कार्यकर्ता ही काफी हैं. दिल्ली वाले बेवकूफ बन गए, लेकिन तुम्हारे सब्जबाग में उत्तराखंड के लोग नहीं आएंगे. अगर हिम्मत है तो मैं आपसे दिल्ली के एजुकेशन मॉडल पर बहस के लिए तैयार हूं.बीजेपी नेता हरीश खुराना का कहना है कि मनीष सिसोदिया यूपी और उत्तराखंड में जाकर अपने शिक्षा मॉडल की झूठी तारीफ करते हैं. वो वहां के शिक्षा मंत्रियों को चुनौती दे रही हैं, लेकिन अपने ही राज्य में किसी विपक्षी नेता को चुनौती देने की हिम्मत नहीं है. 

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि सच्चाई यह है कि शिक्षा मॉडल सिर्फ विज्ञापन तक ही सीमित रह गया, धरातल पर सच्चाई कुछ अलग ही है. आज दिल्ली का बच्चा सरकारी स्कूल की बजाय प्राइवट स्कूल में पढ़ना पसंद करता है, प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या इन सालों में बढ़ी है. बीजेपी नेता की ओर से कहा गया कि दिल्ली में सरकार से बजट खर्च नहीं हो पा रहा, नया स्कूल बना नहीं, नया कॉलेज बना नहीं और साथ ही 10वीं का रिज़ल्ट गिर रहा है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऐसे में मनीष सिसोदिया लगातार इन क्षेत्रों का दौरा कर वहां की राज्य सरकारों से दिल्ली मॉडल पर बहस करने की चुनौती दे रहे हैं.

Please share this news