Tuesday , 15 June 2021

मुख्यमंत्री कोरोना को लेकर डे टू डे चिंता जाहिर कर रहे


जयपुर (jaipur) . देश में कोरोना की आई दूसरी लहर से प्रदेश में भी कोरोना पॉजीटिवों की संख्या में इजाफा होने से मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने चिंता जाहिर करते हुए प्रशासन को ताकीद किया है कि जिस प्रकार पहली लहर में राजस्थान (Rajasthan)में कोरोना संक्रमण का मुकाबला किया गया था ठीक उसी तरह इस बार भी सरकार ने अपने स्तर पर कार्यवाही शुरू कर दी है उन्होने सामाजिक संस्थाओं के साथ धर्मगुरूओ से अपील की है कि संकट की इस घडी में अपनी अपनी जिम्मेदारी को निभाने के लिए सरकार के साथ आगे आए.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने आम आवाम् को कोरोना प्रोटोकॉल पालन करने के सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर इन निर्देशों की पालना में ढिलाई बरती गई तो सरकार सख्त कदम उठाते हुए दंडनात्मक कार्यवाही करने को विवस होगी. मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज फिर कोरोना की बढती स्थिति को देखते हुए आज फिर उन्होने अपने ट्विट के जरिये प्रदेश की जनता को और सरकारी अमले को चेताया है. उन्होंने कहा कि सिंगापुर समेत कई देशों ने कोरोना नियंत्रण के लिए बड़े जुर्माने और कड़ी सजा का प्रावधान किया था जिसके कारण वहां जनता ने कोविड प्रोटोकॉल फॉलो किया. वर्तमान में वहां अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.

भारत में भी कई राज्यों ने कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर बड़े जुर्माने लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण दुनिया के साथ ही देश के कई राज्यों में भी फिर तेजी से बढ़ रहा है. राजस्थान (Rajasthan)में भी विगत कुछ दिनों में पॉजिटिव केस की वृद्धि दर अचानक बढ़ी है. ऐसे में कोरोना की दूसरी लहर से लोगों का जीवन बचाने तथा आजीविका को सुचारू रखने के लिए कुछ कदम उठाना जरूरी है अन्यथा स्थिति भयावह हो सकती है.

Please share this news