डेटिंग ऐप टिंडर चैट को और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए नई चेतावनियां करेगा जारी

सैन फ्रांसिस्को, 5 फरवरी . डेटिंग ऐप टिंडर ने सोमवार को यूजर्स को अतिरिक्त मार्गदर्शन प्रदान करने, अनुचित व्यवहार के बारे में सूचित करने के साथ-साथ आगे बढ़ने के लिए अपने कार्यों को बदलने का तत्काल अवसर प्रदान करने के लिए नई चेतावनियों की घोषणा की.

नई चेतावनियों को तीन कैटेगिरीज में बांटा गया: प्रामाणिकता, सम्मानजनकता और समावेशिता.

वे अन्य यूजर्स के साथ बातचीत करते समय इन-ऐप बिहेवियर को कवर करते हैं, जैसे उत्पीड़न, यूजर्स को विज्ञापन और प्रतिरूपण से बचाते हैं.

नई चेतावनियां अभी जारी हो रही हैं और आने वाले हफ्तों में विश्व स्तर पर लाइव होंगी.

विश्व स्तर पर, ऑनलाइन डेटिंग अब सिंगल लोगों के लिए नए लोगों से मिलने का सबसे आम तरीका है, जिसमें 30 साल से कम उम्र के 53 प्रतिशत लोग डेटिंग ऐप्स का उपयोग करते हैं.

टिंडर में ट्रस्ट और सेफ्टी ऑपरेशंस के वाइस प्रेसिडेंट निकोल ब्लुमेनफेल्ड ने कहा, “ये चेतावनियां पारदर्शिता प्रदान करने और यूजर्स को सचेत करने के लिए डिजाइन की गई हैं, जब वे स्वीकार्य और सम्मानजनक व्यवहार में संलग्न नहीं हो रहे हैं.”

ब्लुमेनफेल्ड ने कहा, “यूजर्स को उनके व्यवहार के बारे में अधिक पारदर्शिता प्रदान करके, हम न केवल उन्हें तुरंत ‘सही’ करने में सक्षम बना रहे हैं, बल्कि व्यापक टिंडर कम्युनिटी के लिए बेहतर अनुभव भी प्रदान कर रहे हैं.”

‘टीम टिंडर’ की ओर से ‘मैसेज’ के भीतर यूजर्स को इन-ऐप चेतावनियां दी जाएंगी, जिसमें यह बताया जाएगा कि क्या उल्लंघन हुआ है, साथ ही अपेक्षित व्यवहार और कार्यों के बारे में व्यापक जानकारी भी दी जाएगी.

जब यूजर्स को चेतावनी मिलेगी तो यह एक विजिबल मैसेज के रूप में रहेगा जिसे वे हटा नहीं सकते. कंपनी ने कहा कि यदि यूजर एक ही उल्लंघन को दोहराते रहे तो व्यक्तिगत प्रोफाइल को हटाए जाने का खतरा है.

टिंडर को 530 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और ऐप 190 देशों और 45 से अधिक भाषाओं में उपलब्ध है.

पीके/एबीएम

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …