बालीवुड में कमबैक करना चाहती हैं ‘दामिनी’

मुंबई (Mumbai) . बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि फिर से एक्टिंग की दुनिया में वापसी करना चाहती हैं. मीनाक्षी के फैंस के ‎लिए यह बडी खुशखबरी है. साल 1995 में मीनाक्षी शेषाद्रि ने इंवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी की. शादी के बाद वो अमेरिका के टेक्सास शहर में शिफ्ट हो गईं. उनके दो बच्चे हैं. अपने करियर के पीक पर एक्ट्रेस ने शादी करके एक्टिंग को अलविदा कह दिया था. लेकिन एक्ट्रेस अब फिर से फैंस से रूबरू होने की चाहत रखती हैं. उन्होंने कहा ‎कि वह फिल्म और आर्ट को बहुत मिस करती हैं.

एक इंटरव्यू में जब एक्ट्रेस से दोबारा वापसी के बारे में पुछा गया, तब उन्होंने कहा- ‘मैंने अपने डांस पर काम करके अपनी क्रिएटिविटी को बनाए रखा है. मैं नियमित रूप से अभ्यास करती हूं, और मैंने यहां अमेरिका में डांस भी सिखाया है. अभी मैं घर पर अकेली हूं. मेरी बेटी नौकरी करने के लिए घर से बाहर है और मेरा बेटा कॉलेज जाने वाला है. इसलिए अब उनकी देखभाल की जिम्मेदारी मुझ पर नहीं है. यह निश्चित रूप से मेरे लिए एक अच्छा अवसर है. मैंने लोगों को बताया है कि मैं काम करना चाहती हूं और पिछले कुछ वर्षों में मेरे पास कई प्रस्ताव भी आए हैं, लेकिन बीच में महामारी (Epidemic) के कारण कई योजनाओं पर काम नहीं कर पाईं. मैं फिर से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने का इंतजार कर रही हूं.’ बताते चलें कि, मीनाक्षी शेषाद्रि को डांस का शुरू से शौक था, ऐसे में वो टेक्सास में भारतीय क्लासिकल डांस सिखाती हैं. मीनाक्षी ने हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्में भी की हैं. साल 1983 में उन्होंने फिल्म ‘हीरो’ से डेब्यू किया था. फिल्म में उनके अपोजिट जैकी श्रॉफ थे.

मीनाक्षी की पहली ही फिल्म हिट रही थी और इसके साथ ही उनकी किस्मत भी चमक गई. उनकी मुख्य फिल्मों में ‘मेरी जंग’, ‘डकैत’, ‘बीस साल बाद’, ‘गंगा जमुना सरस्वती’, ‘जुर्म’, ‘घायल’, ‘आदमी खिलौना है’, ‘दामिनी’ और ‘घातक’ हैं. मालूम हो ‎कि मीनाक्षी 80-90 के दशक में कई हिट फिल्में दे बड़ी तेजी से दर्शकों के दिलो-दिमाग पर छा गईं थीं. बेहद खूबसूरत (Surat) मीनाक्षी ‘दामिनी’, ‘घायल, ‘घातक’ और हीरो जैसी फिल्मों में अदाकारी कर उस वक्त बॉलीवुड (Bollywood) की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाने लगी थीं. एक्ट्रेस एक लंबे समय से पर्दे से दूर हैं.

Please share this news