Friday , 25 June 2021

Dale Steyn ने मुंबई इंडियंस को मजबूत कहा, लोगों से De kock समर्थन देने को कहा

नई दिल्ली (New Delhi) . आईपीएल (Indian Premier League) 2021 का रोमांच अभी शुरू नहीं हुआ है पर टीमों को लेकर चार्चाएं लगातार गर्म हैं. दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन साल 2008 में आईपीएल (Indian Premier League) के आगाज के साथ इस टी20 टूर्नामेंट से जुड़े हुए हैं. स्टेन इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, डेकेन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात (Gujarat) लॉयन्स की तरफ से खेल चुके हैं.

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए 2020 संस्करण में स्टेन आरसीबी का हिस्सा थे और तीन मैचों में 11.40 की इकॉनमी दर से एक विकेट हासिल किया था. अब ये अनुभवी तेज गेंदबाज आईपीएल (Indian Premier League) से बाहर हो चुका है लेकिन इस बार वह किस टीम को सपोर्ट करेंगे इस बात की जानकारी उन्होंने अपने एक ट्वीट के जरिए दी है. स्टेन ने ट्विटर पर सवाल-जवाब के सेशन के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि वह सभी 8 आईपीएल (Indian Premier League) फ्रेंचाइजी की प्रशंसा करते हैं.

लेकिन उन्होंने 5 बार के चैंपियन मुंबई (Mumbai) इंडियंस (एमआई) अधिक मजबूत कहा है. इसी के साथ ही उन्होंने कहा, क्विंटन डी कॉक उनके पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है और फैंस से उसे हमेशा सपोर्ट करने को कहा है. डी कॉक मुंबई (Mumbai) की तरफ से खेल रहे हैं.

इस महीने की शुरुआत में, दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज ने खुद को मुसीबत में पाया था क्योंकि उन्होंने दावा किया था कि पीएसएल और एलपीएल जैसी लीग में खेलना आईपीएल (Indian Premier League) की तुलना में अधिक फायदेमंद है क्योंकि भारतीय लीग अब एक खिलाड़ी को दिए गए पैसे के बारे में अधिक है. स्टेन ने कहा था, मैं कुछ समय की छुट्टी चाहता था.

मैंने पाया कि इन अन्य लीगों में खेलना एक खिलाड़ी के रूप में थोड़ा अधिक फायदेमंद था. मुझे लगता है कि जब आप आईपीएल (Indian Premier League) में जाते हैं, तो इतने बड़े स्क्वाड और इतने बड़े नाम होते हैं और शायद इस बात पर ज्यादा अधिक जोर दिया जाता है कि खिलाड़ी की कितने पैसे कमा रहा है यही कारण है कि कई बार आईपीएल (Indian Premier League) में क्रिकेट को भुला दिया जाता है.

Please share this news