Sunday , 18 April 2021

क्रिकेटर्स को सिडनी टैस्‍ट खेलने की इजाजत

सिडनी . ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर कथित तौर पर बायो सिक्‍योरिटी बबल का उल्‍लंघन करने के कारण चर्चा में आए उपकप्‍तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत, सलामी बल्‍लेबाज शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ को सिडनी टैस्‍ट में खेलने की इजाजत मिल गई है. ये दावा सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड अखबार ने किया है.

cricket-india

मेलबर्न के रेस्‍त्रां में कथित तौर पर खाना खाते वक्‍त बायो-बबल से बाहर जाने के आरोप में पांचों क्रिकेटर्स को आइसोलेट कर दिया गया था. पेश मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और बीसीसीआई की तरफ से जांच की गई थी.

अखबार का दावा है कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने पांचों को खेलने की इजाजत दे दी है. उनके पास इन क्रिकेटर्स पर कार्रवाई करने का हक नहीं है. हालांकि अब बीसीसीआई इसे लेकर व्यवहारिक तरीका आपनाएगी और पांचों खिलाड़ियों को बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स तोड़ने के कारण जुर्माना लगाएगी.

भारतीय टीम ने रविवार (Sunday) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) जाने के लिए रविवार (Sunday) को दो बसें लीं. टीम ने हालांकि जिम सेशन किया क्योंकि उसका अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक, गिल टीम की बस में गए और बाकी टीम के सदस्यों के साथ ही लौट कर आए. टीम के प्रवक्ता ने हालांकि कहा कि भारतीय टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन किया.

रिपोर्ट के मुताबिक यह पहली बार नहीं है कि भारतीय खिलाड़ियों ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया हो. विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने दिसंबर की शुरुआत में सिडनी में एक दुकान पर फोटो खिंचवाई थी.

ऐसी भी खबरें हैं कि भारतीय टीम बिसबेन में होने वाले आखिरी टैस्‍ट मैच के लिए वहां नहीं जाना चाहती जिसका कारण क्‍वींसलैंड सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के सख्त नियम हैं. क्वींसलैंड सरकार ने कहा कि भारतीय टीम अगर नियमों का पालन न करे तो वह खेलने नहीं आए.


News 2021

Please share this news