Saturday , 11 July 2020

हरमन प्रोफेशनल सॉल्यूशंस के नये एकेजी® लाइरा माइक्रोफोन और दो नये एकेजी स्टूडियो हेडफोन के साथ बनाइए परफेक्ट होम स्टूडियो

क्या आप लॉकडाउन (Lockdown) से परेशान हैं? खीझिए मत, क्योंकि अब घर के आरामदेह माहौल में बैठकर भी आप शानदार कंटेंट तैयार कर सकते हैं. और यह सहूलियत आपको मिल रही है भारत में आज लॉन्च हुए एकेजी प्रोफेशनल स्टूडियो के बिलकुल नए हेडफोन – के361-बीटी और के371-बीटी तथा एक अल्ट्रा-एचडी, मल्टी-मोड यूएसबी माइक्रोफोन एकेजी लाइरा के जरिये.

 

ये तीनों उत्पाद बिना ब्याज के मासिक किस्तों के विकल्प सहित कई अन्य रोमांचक ऑफर्स के साथ सिर्फ www.amazon.in पर उपलब्ध हैं. एकेजी लाइरा की आरंभिक कीमत 9,499 रुपये है, एकजी के361-बीटी को भी 9,499 रुपये पर लॉन्च किया गया है और एकेजी के371-बीटी को ग्राहक 10,499 रुपये में खरीद सकते हैं.

 

भारत और सार्क देशों के लिए हरमन प्रोफेशनल सॉल्यूशंस की सेल्स एंड मार्केटिंग टीम में सीनियर डायरेक्टर आदित्य तोडी ने कहा, “हम चाहते हैं कि कंटेंट तैयार करने वाले नवोदित और पेशेवर, दोनों तरह के प्रोफेशनल्स को हरमन प्रोफेशनल सॉल्यूशंस के प्रोज्यूमर रेंज के साथ ऐसे टूल उपलब्ध कराए जा सकें, जिनसे वे वीडियो से लेकर पॉडकास्ट और संगीत तक जिस भी माध्यम में चाहें, उसमें उच्च गुणवत्ता के कंटेंट तैयार कर सकें.“ उन्होने कहा, “एकेजी के361/371-बीटी हेडफोन ऐसे समय में लोगों के आदर्श साथी बन सकते हैं, जब अधिकतर लोग घरों से ही ऑफिस का काम कर रहे हैं और एक-दूसरे के साथ साफ आवाज और वीडियो के साथ प्रभावी रूप से संवाद करना चाहते हैं. दुनिया के शीर्ष रिकॉर्डिंग स्टूडियो और कॉनसर्ट मंच 70 सालों की विरासत के साथ एकेजी माइक्रोफोन और हेडफोन पर भरोसा करते रहे हैं. ये नए उत्पाद किसी भी ऐसे प्रोफेशनल के लिए, जिसे घर पर ही रहना पड़ रहा है, एक सटीक ऑडिओ सॉल्यूशन हैं.”

 

अमेजॉन इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में कैटेगरी लीडर अक्षय आहुजा ने कहा, “इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसे सोशल मीडिया (Media) प्लेटफॉर्म्स के उभार ने उपभोक्ताओं के एक नए वर्ग को जन्म दिया है, जो बेधड़क होकर अपने कौशल और प्रतिभा को सबके सामने रखने के लिए उत्सुक हैं. इस कारण एकेजी लाइरा और एकेजी स्टूडियो हेडफोन्स जैसे उत्पादों की जरूरत पैदा हुई है जो खासतौर पर घर से ऑफिस का काम कर रहे इस श्रेणी के प्रोफेशनल्स की जरूरतों को पूरा करते हैं और उन्हें ऑडियो टूल मुहैया करा कर अपनी प्रतिभा को दूसरों के सामने प्रस्तुत करने में उनकी मदद करते हैं. हम हरमन प्रोफेशनल की ओर से अमेजॉन डॉट इन पर इन उत्पादों को पेश कर और लगातार बढ़ते इस सेगमेंट की सेवा कर रोमांचित महसूस कर रहे हैं.”

 

एकेजी लाइरा

एकेजी लाइरा में न ही कई पुर्जों को जोड़ने की आवश्यकता होती है, न ही इसका कोई अलग ऑडियो इंटरफेस है और यह किसी भी डिवाइस के सॉफ्टवेयर के साथ बिना किसी बाधा के तुरंत जुड़ जाता है. इन खासियतों के कारण इसे आप डब्बे से निकालने के साथ ही तुरंत इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं. लाइरा विंडोज, मैक, आईओएस और एंड्रॉयड उपकरणों के साथ काम कर सकता है और इसलिए यूजर्स स्टूडियो में या यात्रा के दौरान भी, कोई आइडिया आते ही उसे तुरंत रिकॉर्ड कर सकते हैं.

एक डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन में म्यूजिक रिकॉर्ड करने से लेकर ट्विच पर सीधा प्रसारण करने और यूट्यूब वीडियो शूट करने तक लाइरा का इस्तेमाल करना उतना ही आसान है, जितना एक यूएसबी केबल लगा कर गो-लाइव या रिकॉर्ड का बटन दबाना. इसमें लगा अपने-आप एडजस्ट करने वाला एक शॉक माउंट दूसरे डिवाइस से जुड़ने के कारण पैदा होने वाला शोर कम करता है, जबकि इसमें मौजूद एक साउंड डिफ्यूजर और एकेजी का अपना इंटरनल एलिमेंट ओवरलोड प्रिवेंशन बाहरी शोर को कम करता है, मंच से जुड़ी आवाजें खत्म करता है और सिग्नल का स्तर सुधारता है.

एकेजी लाइरा ध्वनि संबंधी पारदर्शिता और 4के-अनुकूल अल्ट्रा एचडी-ग्रेड 24-बिट/192 किलोहर्ट्ज ऑडियो रिजॉल्यूशन के साथ अपनी श्रेणी में सर्वोत्कृष्ट ऑडियो गुणवत्ता पेश करता है. इसमें इन्नोवेटिव एकेजी एडैप्टिव कैप्सूल अरे भी है, जो यूजर-सेलेक्टेबल कैप्चर मोड उपलब्ध कराता है. इन्हें किसी भी प्रदर्शन के अनुरूप ऑप्टिमाइज किया जा सकता है और ये किसी भी ऐप्लिकेशन के लिए प्रोफेशनल आवाज तैयार करने में मदद करते हैं. प्लग-एंड-प्ले ऑपरेशन हर अनुभव स्तर के कंटेंट तैयार करने वालों को सेट अप करने और तुरंत रिकॉर्डिंग शुरू करने में मदद करता है, जबकि आसानी से इस्तेमाल किए जा सकने वाले कंट्रोल पूरा नियंत्रण और निर्बाध प्रयोग करने की सहूलियत देते हैं.

 

एकेजी हेडफोन्स

एकेजी के361-बीटी और के371-बीटी हेडफोन उन लोगों के लिए एकदम सही हैं जो स्टूडियो की जैसी गुणवत्ता वाली आवाज के साथ ही वायर के साथ या उसके बिना कनेक्टिविटी का विकल्प अपने पास रखना चाहते हैं. के361-बीटी और के371-बीटी में एक ओवर-ईयर, क्लोज्ड-बैक डिजाइन है जो इस तरह सटीकता के साथ तैयार किया गया है कि उससे असाधारण स्पष्टता के साथ बिलकुल स्वाभाविक और संतुलित आवाज पैदा होती है ताकि यूजर्स मिक्सिंग और एडिटिंग के वक्त ज्यादा भरोसे के साथ फैसले ले सकें.

 

एक अद्भुत फ्रीक्वेंसी रिस्पॉन्स के साथ — के361-बीटी में 15 हर्ट्ज से 28 किलोहर्ट्ज तक और के371-बीटी में 5 हर्ट्ज से 40 किलोहर्ट्ज तक — ये अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा गहरे बास और सबसे ज्यादा ऊंचे हाई उपलब्ध कराते हैं. दोनों ही हेडफोन मॉडलों में दोतरफा ब्लूटूथ कम्युनिकेशन के लिए एक बिल्ट-इन माइक्रोफोन की मदद से ब्लूटूथ वायरलेस और वायर के साथ कनेक्टिविटी में स्विच करने की सुविधा है. मखमली, बड़े ईयरकप सुनने वाले के कानों को प्यार से इस तरह थामते हैं कि वह घंटों बिना किसी बाधा के आरामदेह आनंद में डूबा रह सकता है.

 

आधुनिकतम पीढ़ी की ब्लूटूथ 5.0 तकनीक के साथ यूजर्स दो बार चार्ज करने के बीच हेडफोन को 40 घंटों तक बिना वायर के इस्तेमाल कर सकते हैं. हाइब्रिड वायर/ब्लूटूथ डिजाइन यूजर्स को सुनने की कई अलग-अलग परिस्थितियों के लिहाज से अपने विकल्पों को चुनने की आजादी देते हैं, जबकि एक समेकित माइक्रोफोन उन्हें बिना हाथों में मोबाइल पकड़े फोन-कॉल लेने की सुविधा देता है. इन सबके साथ ही हेडफोन को जानबूझ कर लंबे समय तक पहने रहने में आराम देने के लिहाज से मखमली, स्लो-रिटेंशन फोम के साथ स्टाइल किया गया है. इसमें अलग-अलग खांचों के साथ एडजस्ट करने वाले हेडबैंड भी शामिल हैं जो हमेशा बिलकुल फिट आते हैं.

 

इन उत्पादों के बारे में और अधिक जानने के लिए क्लिक करें https://bit.ly/AKGproaudio पर