Monday , 26 July 2021

Covid 19 अस्पताल में भीषण आग, 9 लोगों की हुई मौत

मुंबई (Mumbai) . महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) में एक मॉल के तीसरे माले पर बने कोविड अस्पताल में भीषण आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है. भांडुप इलाके में स्थित सनराइज मॉल के तीसरे फ्लोर पर बने इस अस्पताल में गुरुवार (Thursday) की रात भीषण आग लग गई.

covid-hospital-fire

आग पर काबू पाने के लिए 20 दमकल गाड़ियां भेजी गईं लेकिन आग इतनी भीषण थी कि अब तक काबू नहीं हो सकी है. अस्पताल में कुल 76 लोग भर्ती थे. आग गुरुवार (Thursday) की रात करीब 12 बजे लगी. इस घटना में सुबह के वक्त केवल 2 लोगों के मरने की खबर सामने आई थी लेकिन अब यह संख्या बढ़ गई है.

मरने वालों की संख्या 9 पहुंच चुकी है. फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं. आग लगने के दौरान अस्पताल में कुल 76 लोग इलाज के लिए भर्ती कराए गए थे जिन्हें बाद में आनन-फानन अन्य अस्पतालों में शिफ्ट करना पड़ा.

अस्पताल मॉल की तीसरी मंजिल पर बना हुआ था. भाजपा का इस मामले पर कहना है कि मॉल के उपर अस्पताल बनाने को लेकर NOC नहीं ली गई थी. इस बाबत पुलिस (Police) उपायुक्त प्रशांत कदम का कहना है कि आग को बुझाने में फिलहाल 22 फायर ब्रिगेड के वाहन तैनात हैं. आग बेहद भीषण है जिस पर अबतक काबू नहीं पाया जा सका है.


News 2021

Please share this news