Sunday , 11 April 2021

मुंबई में कोरोना की रफ्तार बढ़ने से लॉकडाउन लगने के आसार

मुंबई (Mumbai) , . मुंबई (Mumbai) समेत महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona virus) की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे ने तत्काल मीटिंग बुलाई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मीटिंग में ठाकरे मुंबई (Mumbai) में लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं. खास बात है कि बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में खासा इजाफा हो रहा है. केंद्र सरकार (Central Government)भी राज्य में हालात को लेकर चिंतित नजर आ रही है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में 4 हजार 787 नए केस सामने आए हैं.

बताया जा रहा है कि यह संख्या बीते साल 5 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा है. उधर बुधवार (Wednesday) को अकेले मुंबई (Mumbai) में ही 721 नए मामले सामने आए हैं. बीते कुछ दिनों पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री (Chief Minister) अजित पवार ने भी कहा था कि अगर मामले लगातार बढ़ते रहे, तो हमें मुख्यमंत्री (Chief Minister) से बात करके कड़े कदम उठाने होंगे. मुंबई (Mumbai) में लोकल ट्रेन सेवा शुरू होने के बाद से ही राज्य में नए मामलों में उछाल देखा जा रहा है.

उधर अधिकारियों का मानना है कि ट्रेन में सफर के दौरान सावधानियों का पालन न करना मामले बढ़ने का बड़ा कारण है. यात्रियों (Passengers) के बीच कोविड-19 (Covid-19) नियमों का पालन कराने के लिए मुंबई (Mumbai) मनपा, पश्चिम रेलवे, सेन्ट्रल रेलवे (Railway)और हार्बर लाइन पर 100-100 स्टेशन मार्शल तैनात करेगा. मुंबई (Mumbai) की महापौर किशोरी पेडनेकर भी लोकल ट्रेन में यात्रियों (Passengers) के बीच मास्क को लेकर जागरूकता फैलाती देखी गईं. इस बीच राज्य के जल संसाधन मंत्री और राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल भी कोरोना (Corona virus) की चपेट में आ गए हैं. उन्होंने गुरुवार (Thursday) को इस बात की जानकारी दी है. खास बात है कि पाटिल ने दो दिन पहले ही अपना जन्मदिन मनाया था. खबरें आई थीं कि जश्न के दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का ठीक तरह से पालन नहीं किया गया.

Please share this news