Thursday , 24 June 2021

होली के त्यौहार पर भारी पड़ेगा कोरोना…

रायपुर (Raipur) (Raipur) . छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना संक्रमण के कोहराम के बीच रायपुर (Raipur) (Raipur) में कई प्रतिबंध लगाए गए हैं. जिला प्रशासन ने होली पर धारा 144 लागू कर दी है. आज से ही यह निर्णय प्रभावशील हो गया है. इसके अलावा पर्यटन केंद्रों में लोगों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक एवं अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई है. अन्य राज्यों से रायपुर (Raipur) (Raipur) आने वालों के लिए 7 दिन का होम क्वारेंटाइन (Quarantine) अनिवार्य कर दिया गया है. होलिका दहन में भी भीड़ नहीं जुट सकेगी.

जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार होलिका दहन एवं त्योहार से जुड़े अन्य किसी कार्यक्रम में एक स्थान पर 5 से ज्यादा लोग मौजूद नहीं रह सकेंगे. होली मिलन के कार्यक्रमों और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है. दूसरे राज्य से रेल, विमान या सड़क मार्ग से आने वाले व्यक्ति को 7 दिनों तक होम क्वारेंटाइन (Quarantine) रहना होगा. शादी, अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी दिशा निर्देश का पालन करना जरूरी है.

जारी आदेश में कहा गया है कि सभी तरह के धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और खेल को कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक रहेगी. ऐसा कोई भी आयोजन नहीं किया जा सकता, जिसमें लोग एकत्र हों. धार्मिक स्थल खुले रहेंगे, लेकिन निजी तौर पर पूजा करने की ही अनुमति होगी.

Please share this news