Saturday , 8 May 2021

दरभंगा में कोरोना टीकाकरण का काम हुआ ठप, वैक्‍सीन हुई खत्‍म

दरभंगा . बिहार (Bihar) के दरभंगा में कोरोना वैक्‍सीन खत्‍म हो जाने के कारण टीकाकरण का काम समाप्‍त हो गया है. दरभंगा के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डीएमसीएच मे टीकाकरण के लिए पहुंच रहे लोग निराश लौट रहे थे, तो कोई टीकाकरण होने की आस लगाए वहीं बैठा इंतजार करता दिखाई दिया.

दरभंगा शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर बीते दिन पूरी तरह सन्नाटा पसरा दिखा. दोनों ही जगहों पर दीवार पर नोटिस चिपका दिया गया, जिसपर साफ शब्दों में लिखा था कि कोविड-19 (Covid-19) वैक्‍सीन नहीं होने के कारण आज टीकाकरण नहीं हो रहा है. टीकाकरण कब से शुरु होगा, नोटिस बोर्ड पर इसकी कोई जानकारी नहीं लिखी गई.

दूरदराज से कोरोना का टीका लेने पहुंचे लोग बेहद निराश दिखाई दिए. लोगों का कहना है कि बड़े उम्मीद से अस्पताल पहुंचे लेकिन टीका समाप्त होने के कारण उन्हें टीका नहीं लगा. अब जब टीका आएगा, तब वे फिर आएंगे. दरभंगा के जिलाधिकारी डॉक्टर (doctor) त्यागराजन एस. एम. ने वैक्सीन समाप्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि गुरुवार (Thursday) को वैक्सीनेशन का काम नहीं हुआ. जैसे ही वैक्सीन दरभंगा पहुंच जाएगी, टीकाकरण का काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इससे पहले तकरीबन एक लाख बीस हजार लोगों को टीका लगाया जा चुका है. वैक्सीन जल्द मिलने का आश्वासन दिया गया है. वैक्सीन आते ही वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया जाएगा.

 

Please share this news