Monday , 26 July 2021

कोरोना ने छीन ली चार लोगों की जिंदगी, कम नहीं हुआ ग्राफ , फिर मिले 23 नए पॉजीटिव


छिंदवाड़ा (Chhindwara) .. जिले में कोरोना (Corona virus) विस्फोटक रूप ले चुका है. कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना के कहर ने जिले में हंसते-खेलते चार परिवारों को तबाह कर दिया. कोरोना संक्रमण से जिले में चार महिलाओं की मौत हो गई. वहीं 23 नए संक्रमित मिले हैं. कोरोना की रफ्तार फरवरी के मुकाबले मार्च में डबल हो गई है. फरवरी में हर दिन दो की औसत से केस मिल रहे थे. जबकि अब हर दिन की औसत चार की हो गई है.

बावजूद इसके कुछ लोग कोरोना के संक्रमण को हल्के में ले रहे हैं, इसके कारण लगातार कोरोना के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं. सोमवार (Monday) को सिम्स के आरटीपीसीआर लैब से जारी रिपोर्ट में 23 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक्टिव मरीजों की संख्या 219 पहुंच गई है. हालांकि 13 संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. वहीं अस्पताल के कोरोना आईसीयू वार्ड में और निजी अस्पताल में भर्ती एक महिला सहित चार महिला मरीजों ने उपचार के दौरान सोमवार (Monday) को दम तोड़ दिया.

कोरोना से जान गवाने वालों में सौंसर के ग्राम देवी निवासी 45 वर्षीय महिला और इसी ग्राम की 35 वर्षीय महिला तथा मोहखेड़ के खैरवाड़ा निवासी 55 वर्षीय महिला और शहर के निजी अस्पताल में भर्ती मोहन नगर निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की सोमवार (Monday) शाम उपचार के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि निजी अस्पताल में भर्ती उक्त महिला का मंगलवार (Tuesday) को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया जाएगा, जबकि जिला अस्पताल में हुई तीन महिलाओं का सोमवार (Monday) को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया है.

इन स्थानों पर मिले संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार (Monday) को जारी रिपोर्ट में 23 नए संक्रमित सामने आए हैं. जिनमें शहर पटेल कॉलोनी से 1, अमरवाड़ा से 2, परासिया से 2, सुभाष कॉलोनी से 2, सौंसर से 5, चौरई से 1, रेलवे (Railway)कॉलोनी से 1, पहाड़े कॉलोनी गुलाबरा से 1, शंकर नगर से 1, पांढुर्णा से 2, बिछुआ से 2, फ्रेंडस कॉलोनी से 1, जुन्नारदेव से 1, लिंगा से 1 संक्रमित सामने आए हैं. सभी संक्रमितों को 108 वाहन की मदद से जिला अस्पताल लाया गया है. वहीं कुछ संक्रमितों का होम आइसोलेशन में भी उपचार चल रहा है.

Please share this news