Friday , 7 May 2021

जर्मनी से हिमाचल पहुंचा कोरोना पॉजिटिव युवक, नए स्ट्रेन की हुई जांच

शिमला (Shimla) . हिमाचल के ऊना जिले के मैहतपुर क्षेत्र का एक 26 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है. वह हाल ही में जर्मनी से भारत लौटा है. मगर, इसके विमान का स्टॉप ब्रिटेन में होने के कारण यूके से लौटने वाले लोगों की सूची में इनका नाम भी शामिल है. अब इस युवक का सैंपल लेकर नए स्ट्रेन की पुष्टि के लिए एनआईवी पुणे (Pune) भेजा गया है.

वहीं, युवक को स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेट कर दिया है, जबकि एहतियातन युवक के संपर्क में आए अभिभावकों का भी सैंपल जांच के लिए लिया जाएगा. बता दें ‎कि कोरोना (Corona virus) के बेहद संक्रामक नए स्ट्रेन ने भारत में भी दस्तक दे दी है. इस‎लिए ब्रिटेन से लौटे लोगों को पर खासी नजर रखी जा रही है. वहां से लौटे से कम 6 लोगों के सैंपल यूके वैरिएंट जीनोम से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से 3 लोग निमहंस बेंगलुरु (Bangalore) , 2 सीसीएमबी हैदराबाद और एक एनआईवी पुणे (Pune) में भर्ती हैं.

डीसी ऊना राघव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि ब्रिटेन से लौटे चार में से तीन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है, जबकि एक पॉजिटिव है, मामले में नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. स्वास्थ्य ‎विभाग ने बताया ‎कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)में कोरोना के कुल मामले 54680 तक पहुंच गए हैं. 909 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है और सूबे में 50 हजार लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

Please share this news