Wednesday , 1 April 2020
कोरोना: कपिल मिश्रा का ट्वीट- हमने देख लिया, शाहीन बाग का फ्रॉड खत्म

कोरोना: कपिल मिश्रा का ट्वीट- हमने देख लिया, शाहीन बाग का फ्रॉड खत्म


नई दिल्ली (New Delhi) . दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल को दिल्ली पुलिस (Police) द्वारा खाली कराए जाने के बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक बार फिर हमला बोला है. कपिल ने भड़काऊ ट्वीट करते हुए लिखा है कि शाहीन बाग का फ्रॉड खत्म हो चुका है. कपिल मिश्रा ने मंगलवार को ट्वीट किया कि, ‘सब तख्त उछाल कर फेंक दिए, सब टेंट उखाड़ कर फेंक दिये, हमने देख लिया, सबने देख लिया’. उन्होंने लिखा कि दिल्ली को मिल गई आजादी. शाहीन बाग का फ्रॉड खत्म हो गया. मालूम हो कि पिछले 15 दिसंबर से दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे धरना प्रदर्शन को सोमवार देर रात पुलिस (Police) ने खत्म करवा दिया. लॉकडाउन (Lockdown) और कर्फ्यू के नियमों के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस (Police) ने शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल को पूरी तरह खाली करवा दिया. इसके अलावा जाफराबाद इलाके में भी भारी सुरक्षा बल तैनात किए हैं.

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद कराया खाली

शाहीन बाग से साथ ही हौज रानी समेत 8 प्रदर्शनस्थलों को खाली कराया गया, हालांकि बाकी जगहों से किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है. फिलहाल दिल्ली में नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में चल रहे सभी धरनास्थल खाली हो गए हैं. दिल्ली पुलिस (Police) सोमवार देर रात करीब दो बजे धरना खत्म करवाने के लिए शाहीन बाग पहुंची थी. वहां धरना जारी ही था. दिल्ली पुलिस (Police) ने पहले माइक से घोषणा कर वहां बैठे लोगों से हटने की अपील की. आसपास के लोगों को जब पुलिस (Police) के आने की सूचना मिली तो आनन-फानन में और भी प्रदर्शनकारी पहुंचने लगे.

देखते ही देखते करीब 2500 लोग पुलिस (Police) का विरोध करने के लिए मौके पर पहुंच गए. इस तरह के विरोध को देखते हुए पुलिस (Police) को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा है. इसके बाद 10 से अधिक ट्रक बुलाए गए. दिल्ली पुलिस (Police) ने शाहीन बाग के प्रदर्शन स्थल के टेंट उखाड़ लिए और सभी को ट्रक में भर कर ले गई. साथ ही पुलिस (Police) ने मौके से 20 से भी ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.