Monday , 26 July 2021

बेकाबू हो रहा है अहमदाबाद में कोरोना, 18 सोसायटियां माइक्रो कंटेंटमेंट घोषित

अहमदाबाद (Ahmedabad) . शहर समेत राज्यभर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. रविवार (Sunday) को राज्य में 1580 नए मरीजों के साथ राज्य में कोरोना केसों की संख्या तीन लाख के करीब पहुंच गई है. अहमदाबाद (Ahmedabad) में रविवार (Sunday) को 400 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज दर्ज हुए हैं. यानी अब अहमदाबाद (Ahmedabad) कोरोना का एपी सेंटर बनता जा रहा है.

अहमदाबाद (Ahmedabad) में कोरोना के केसों बढ़ने के बाद हरकत में आए महानगर पालिका प्रशासन ने इसकी रोकथाम के लिए शहर की 18 जितनी सोसायटियों को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया है. इसी के साथ अहमदाबाद (Ahmedabad) में 163 माइक्रो कंटेंटमेंट जोन हो गए हैं. शहर में सबसे अधिक 250 मकान दक्षिण बोपल के हैं जो माइक्रो कंटेंटमेट में हैं. जबकि चार इलाकों माइक्रो कंटेंटमेंट से मुक्त कर दिया गया है.

गौरतलब है कि गुजरात (Gujarat) में अब तक कोरोना के केसों की संख्या 3 लाख के करीब पहुंच गई है और इसमें 275238 कोरोना को मात देकर अपने घरों को लौट चुके हैं. जबकि 4450 मरीजों की कोरोना से जान चली गई. राज्य में 7321 एक्टिव केसों में 71 मरीज वेन्टीलेटर पर हैं और 7250 मरीज स्टेबल हैं. गुजरात (Gujarat) में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केसों को देखते हुए अहमदाबाद (Ahmedabad), वडोदरा (Vadodara)और सूरत (Surat) में रात्रिकालीन कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. पहले 6 घंटे का कर्फ्यू था और अब इसका समय बढ़ाकर 9 घंटे कर दिया गया है. अब रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहता है.

Please share this news