Monday , 10 May 2021

चोर समझकर एक शख्स की कर दी पीट-पीट कर हत्या, 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली (New Delhi) . राजधानी दिल्ली में यमुनापार के सोनिया विहार इलाके में चोर समझ कर एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या (Murder) कर दी गई. हालांकि पुलिस (Police) ने हत्या (Murder) की इस गुत्थी को 36 घंटे के भीतर सुलझा लिया है. इस संबंध में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि इनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है. गिरफ्तार आरोपियों में मनजीत (26) और प्रवीण कुमार उर्फ फौजी (26) शामिल हैं. इनका तीसरा साथी नितिन फिलहाल फरार है. प्रवीण डीटीसी बस में कंडक्टर है जबकि मनजीत का बिल्डिंग मेटेरियल का काम है. हत्या (Murder) की यह वारदात गत 25 दिसंबर की रात हुई. दरअसल घटना स्थल के पास तीनों आरोपी एक कार में शराब पी रहे थे. इस दौरान ही नशे की ही हालत में 40 वर्षीय सुनील वर्मा नाम का शख्स वहां से गुजरा तो आरोपियों ने उसे चोर समझा और उसकी लाठी-डंडे से जमकर धुनाई कर दी. इसके बाद उसके कपड़े उतारकर उसका शव पास के एक खाली प्लाट में फेंक दिया. दिल्ली पुलिस (Police) ने आरोपियों की कार व मारे गए शख्स के खून से सने कपड़े बरामद कर लिए हैं.

जिले के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या का कहना है कि यमुनापार के सोनिया विहार इलाके में मिलन गार्डन स्थित बेदी गैस एजेंसी के पास 26 दिसंबर की सुबह एक युवक का शव बरामद हुआ था. उसके शरीर पर चोट के निशान थे. पुलिस (Police) ने हत्या (Murder) का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की तो शव की शिनाख्त लोनी स्थित चमन विहार निवासी सुनील वर्मा के रूप में हुई. सुनील के भतीजे ने बताया कि चाचा उसके पास ही रहते थे. सुनील की पत्नी कई साल पहले उसे छोड़कर बदायूं चली गई थी.

जांच टीम ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो वहां पास में एक कार होने का पता चला. नंबर के आधार पर पता चला कि गाड़ी का इस्तेमाल बिहारीपुर निवासी मनजीत कर रहा है. जांच आगे बढ़ी तो यह खुलासा हुआ कि वारदात वाले दिन मनजीत अपने दोस्त नितिन व प्रवीण के साथ डेरी के पास कार में बैठकर शराब पी रहा था. तभी सुनील वहां से गुजरा तो आरोपी उसे चोर समझ उसकी पिटाई करने लगे. जब वह बेहोश होकर गिर गया तो आरोपी उसकी शर्ट उतार उसे खाली प्लाट में फेंक कर फरार हो गए. बहराहल पुलिस (Police) ने मनजीत और प्रवीण को सोमवार (Monday) को सोनिया विहार से गिरफ्तार किया गया है.

Please share this news