मध्य प्रदेश चुनाव : भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रणदीप सुरजेवाला को घेरा

भोपाल, 26 अक्टूबर . मध्य प्रदेश में कांग्रेस के टिकट वितरण को लेकर असंतोष अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुस्साए कांग्रेस कार्यकर्ता भोपाल तक पहुंच रहे हैं. गुरुवार को तो प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला को ही कार्यकर्ताओं ने घेर लिया. सुरजेवाला मुश्किल से कार्यकर्ताओं के बीच से निकल पाए और उन्हें दूसरी कार की सवारी करना पड़ी.

दरअसल, राज्य में कई सीटों को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से उत्तर प्रदेश निवासी चरण सिंह यादव को उम्मीदवार बनाए जाने से गुस्साए कार्यकर्ता तो भोपाल तक पहुंच गए.

सुरजेवाला कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे और प्रदेश की शिवराज सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाने में लगे हुए थे. इसी दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दफ्तर के बाहर जमावड़ा हो गया. सुरजेवाला जैसे ही कांग्रेस दफ्तर के बाहर निकले कार्यकर्ताओं ने उनकी कार को रोक लिया और नारेबाजी करने लगे. काफी देर तक यह सिलसिला चला.

आखिरकार सुरजेवाला को किसी दूसरी कार में सवार होकर जाना पड़ा. बिजावर से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि टिकट वितरण में मनमानी की गई है, पार्टी नेतृत्व तो लगातार यही कह रहा था कि सर्वे के आधार पर टिकट दिए जाएंगे, मगर ऐसा हुआ नहीं. इसका प्रमाण है उत्तर प्रदेश के चरण सिंह यादव को बिजावर से उम्मीदवार बनाया जाना.

इससे पहले भी कई स्थानों के कार्यकर्ता टिकट वितरण को लेकर नाराजगी जता चुके हैं और आरोप तो यहां तक लगा रहे हैं कि कई स्थानों पर टिकट का निर्धारण सर्वे से नहीं बल्कि सौदेबाजी तक से हुआ है.

एसएनपी/एबीएम

Check Also

मध्य प्रदेश में हत्या, गोलीबारी के बीच 72 फीसदी मतदान

भोपाल, 17 नवंबर . मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान हत्या, गोलीबारी …