Monday , 26 July 2021

कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन के लिए बनाई समिति

भोपाल (Bhopal) . चुनाव आयोग द्वारा दमोह विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव घोषित करने के साथ ही कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन के लिए समिति बना दी है. इसमें पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर और विधायक रवि जोशी को रखा है. दोनों सभी दावेदारों और कार्यकर्ताओं से चर्चा करके रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस को देंगे. वहीं, जबलपुर (Jabalpur)के बरगी क्षेत्र से विधायक संजय यादव और पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी को मैदानी तैयारियों पर नजर रखने के लिए पर्यवेक्षक बनाया है.

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि उपचुनाव लडऩे के लिए जितने भी दावेदार आ रहे हैं, उनकी बात सुनने और फीडबैक लेकर रिपोर्ट देने के लिए समिति बनाई है. वहीं, चुनाव क्षेत्र में संगठन की गतिविधियों को तेज करने के लिए पर्यवेक्षक तैनात कर दिए हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का भी जल्द दौरा होगा. जिला कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ-साथ महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र (student) संगठन (एनएसयूआई) को निर्देश दिए हैं कि वे मतदान केंद्र स्तर पर अपनी टीम तैनात करें, जो मतदाताओं से संपर्क के कार्यक्रम चलाएं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ भी क्षेत्रीय नेताओं से उपचुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा कर रहे हैं.

पूर्व विधायक को घेरने की रणनीति

उधर, संगठन ने चुनाव में पूर्व विधायक राहुल सिंह को घेरने की रणनीति बनाई है. प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद सिंह ने मतदाता के मत की कीमत लगाए जाने के आरोप लगाए थे. इन्हें इंटरनेट मीडिया (Media) के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंचाया जाएगा. सिंह ने उपचुनाव के कुछ समय पहले विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ले ली थी. वे अभी राज्य भंडार गृह निगम के अध्यक्ष हैं.

Please share this news