कांग्रेस ने तीन टिकट बदले, छह दल बदलू उम्मीदवार

भोपाल 20 अक्टूबर . मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 88 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में जहां तीन उम्मीदवारों में बदलाव किया गया है, वहीं छह दलबदलुओं को भी मैदान में उतारा गया है.

कांग्रेस ने बीती देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. इस सूची में 88 उम्मीदवारों के नाम है, जिनमें तीन स्थानों के उम्मीदवारों को बदल गया है . दतिया से अवधेश नायक की जगह राजेंद्र भारती को मैदान में उतारा गया है, वहीं गोटेगांव से शेखर चैधरी के स्थान पर नर्मदा प्रसाद प्रजापति और पिछोर से शैलेंद्र सिंह के स्थान पर अरविंद सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया गया है.

कांग्रेस ने पिछली सूची के जहां तीन उम्मीदवारों के नाम में बदलाव किया है, वही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए छह लोगों को मैदान में उतारा है. इनमें होशंगाबाद से गिरजा शंकर शर्मा, खातेगांव से पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी, बदनावर से भंवर सिंह शेखावत, सिमरिया से अभय मिश्रा और जावद से समंदर पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है.

इसी तरह निवाड़ी से अमित राय को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया, तो निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा को भी बुरहानपुर से पार्टी ने मैदान में उतारा है. पहली सूची में शिवपुरी से केपी सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है, जिन्हें पिछोर वापस भेजने की चर्चा थी क्योंकि सिंह पिछोर से विधायक रहे है, मगर उनके टिकट में बदलाव नहीं किया गया है.

एसएनपी/

Check Also

PW ने मार्केटिंग एसोसिएट की वैकेंसी निकाली, 1 साल एक्सपीरियंस जरूरी, पैन इंडिया जॉब

एडटेक कंपनी, PhysicsWallah ने मार्केटिंग एसोसिएट के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है. इस पोस्ट पर …