Saturday , 5 December 2020

सोना तस्करी मामले में मुख्यमंत्री विजयन की कांग्रेस और भाजपा ने की गिरफ्तारी की मांग

तिरुवनंतपुरम . केरल (Kerala) में कांग्रेस और भाजपा ने सोना (Gold) तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुख्यमंत्री (Chief Minister) पिनराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री (Chief Minister) के इस्तीफे की मांग की. कांग्रेस और भाजपा के युवा मोर्चा ने राज्य सचिवालय के सामने प्रदर्शन किया. वहीं भाजपा की महिला मोर्चा की कुछ कार्यकर्ता परिसर के भीतर घुसने में कामयाब हो गई. पुलिस (Police) ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) के कार्यालय, नार्थ ब्लॉक वाले हिस्से से कार्यकर्ताओं को हटाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला ने विजयन का इस्तीफा मांग कर दावा किया कि जांच मुख्यमंत्री (Chief Minister) तक पहुंचेगी.

उन्होंने कहा,मामले में मुख्यमंत्री (Chief Minister) मुख्य आरोपी हैं. केरल (Kerala) ने अपने इतिहास में ऐसा कुशासन कभी नहीं देखा. चेन्नीतला ने कहा, ऐसी भी खबरें आई हैं कि दो अन्य अधिकारी भी जांच एजेंसियों के दायरे में हैं. इस मामले में मुख्यमंत्री (Chief Minister) खुद को कैसे पाक साफ बता सकते हैं. वहीं भाजपा के प्रदेश प्रमुख के सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि दो अन्य मंत्री भी मामले में संलिप्त थे और शिवशंकर ने सीमा शुल्क के अधिकारियों को धमकाया था. उन्होंने कहा, ‘‘शिवशंकर ने अपने निजी फोन और कार्यालय के फोन से कई बार सीमा शुल्क के अधिकारियों को फोन कर उन्हें धमकाया. मुख्यमंत्री (Chief Minister) से पूछताछ होनी चाहिए.

एर्नाकुलम जिले की अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को बृहस्पतिवार को शिवशंकर की सात दिनों की हिरासत प्रदान की. शिवशंकर को पिछली रात गिरफ्तार किया गया था. तिरूवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पांच जुलाई को ‘राजनयिक सामान’ से करीब 15 करोड़ रुपये का सोना (Gold) जब्त किया था. मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी, सीमा शुल्क विभाग और प्रवर्तन निदेशालय अलग-अलग जांच कर रहे हैं.