फोन लेकर अब ड्यूटी नहीं कर सकें कंडक्टर ड्राइवर – Daily Kiran
Thursday , 28 October 2021

फोन लेकर अब ड्यूटी नहीं कर सकें कंडक्टर ड्राइवर


जयपुर (jaipur) . नगरीय सीमा में चल रहे पब्लिक ट्रांसपोर्ट बसों के कंडक्टर और ड्राइवर अब से ऑन ड्यूटी बस में मल्टी मीडिया (Media) फोन नहीं रखेंगे इसके लिए बकायदा जयपुर (jaipur)सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमीटिड की प्रबंध निदेशक डॉ. प्रतिभा सिंह ने आदेश जारी किए है एमडी ने अपने आदेशों में फोन उपयोग पर लगाई पाबंदी का कारण फ्लाइंग की सूचना लीक करना बताया है.

जेसीटीएसएल ओएसडी अशोक शर्मा ने बताया की अक्सर देखा गया है कि जब भी कभी जेसीटीएसएल की विजीलेंस विंग बसों की चेकिंग के लिए जाती है तो उस टीम की लोकेशन और सारी जानकारी बस के चालक और परिचालक वाट्सऐप या टेलीग्राम ग्रुपों पर शेयर कर देते है इस कारण फ्लाइंग टीम की जो बिना टिकट यात्रा करवाने की लीकेज को पकडऩे का प्रयास किया जाता है वह फेल हो जाता है इसे देखते हुए एमडी ने सभी कंडक्टरों और ड्राइवरों को यह आदेश दिए है कि वह बस में ड्यूटी देने के दौरान मल्टी मीडिया (Media) फोन का उपयोग नहीं करेंगे एमडी ने अपने आदेशों में कहा कि अगर किसी ड्राइवर और कंडक्टर के पास जांच के दौरान फोन मिला तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही उसका फोन भी जब्त कर लिया जाएगा.जेसीटीएसएल के ओएसडी अशोक शर्मा ने बताया की इस आदेश से पहले फरवरी 2017 में भी इस तरह का आदेश जारी किया था तब भी फ्लाइंग की लोकेशन को सार्वजनिक करने की बात सामने आई थी इसके बाद तत्कालीन एमडी ने आदेश जारी करते हुए मल्टी मीडिया (Media) मोबाइल के उपयोग पर पाबंदी लगाई थी उस समय कुछ समय के लिए आदेशों की पालना भी हुई और चालक-परिचालक अपने मोबाइल फोन बस डिपो पर जमा करवाकर बस में ड्यूटी देने जाते थे हालांकि कुछ समय बाद ही इन आदेशों को ठंडे बस्ते में डाल दिया.

Please share this news

Check Also

कांग्रेस देश और प्रदेश में नाम की बची, ये क्या कम उपलब्धि है:जयराम

करसोग . ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर का चुनाव चिन्ह कमल नंबर एक पर है और वो …