Wednesday , 2 December 2020

कंप्यूटर बाबा को जमानत, सेंट्रल जेल से रिहा

इंदौर (Indore) . कंप्यूटर बाबा गुरुवार (Thursday) को जेल से बाहर आ गए. जेल में दीपावली मनाने के बाद जेल से बाहर आए कंप्यूटर बाबा उर्फ नामदेवदास त्यागी ने मीडिया (Media) के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया, सिर्फ इतना कहा -‘सब को धन्याद, भगवान ने सत्य की जीत की. गुरुवार (Thursday) की देर शाम इंदौर (Indore) की सेंट्रल जेल में बंद नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा को रिहा किया गया.

computer-baba

कंप्यूटर बाबा को आश्रम के निर्माण के लिए जमीन हड़पने के आरोप में 8 नवबंर को गिरफ्तार किया गया था. कंप्यूटर बाबा के खिलाफ एक शख्स के घर में जबरन घुसकर तलवार से हमला करने के प्रयास के आरोप में मामला दर्ज है. इस मामले में बाबा को स्थानीय कोर्ट ने सोमवार (Monday) को एक दिन के लिए पुलिस (Police) हिरासत में भेज दिया था.

कंप्यूटर बाबा को इंदौर (Indore) की एक अदालत ने बुधवार (Wednesday) को ही जमानत दे दी थी.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कम्प्यूटर बाबा को जेल से लाकर एक स्थानीय अदालत के सामने पेश किया गया था. अभियोजन के आग्रह पर अदालत ने कम्प्यूटर बाबा को एरोड्रम थाने में दर्ज मामले में मंगलवार (Tuesday) तक के लिए पुलिस (Police) हिरासत में भेज दिया गया था.

कम्प्यूटर बाबा और उनके कुछ साथियों पर आरोप है कि उन्होंने राजेश खत्री नाम के व्यक्ति के घर में जबरन घुसकर उससे गाली-गलौज और मारपीट के साथ ही उस पर तलवार से हमले का प्रयास भी किया था. गौरतलब है कि प्रदेश की भाजपा और कांग्रेस की पिछली सरकारों ने उन्हें अलग-अलग निकायों में शामिल करते हुए राज्य मंत्री के दर्जे से नवाजा था.