पंचायतों में लंबित कार्य मार्च के अंत तक पूर्ण करें- डॉ अलंग

बिलासपुर (Bilaspur) . संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने पंचायतों में लंबित कार्यों को मार्च माह के अंत तक पूर्ण करने का निर्देश ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के अधिकारियों को दिया है.संभागायुक्त ने आज संभाग के विभिन्न जिलों में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के लंबित कार्यों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश दिया. उन्होंने वर्ष 2017-18 एवं उसके पूर्व के वर्षों के स्वीकृत कार्य जो लंबित है, उन्हें लक्ष्य बनाकर इस माह के अंत तक पूरा करने कहा. ऐसे कार्य जो निरस्त करने योग्य है, उन्हें निरस्त किया जाये. ऐसे कार्यों का पुनरिक्षित स्टीमेट बनाएं, जो राशि के अभाव में पूर्ण नहीं हो पा रहे हैं.

विभाग के अधीक्षण अभियंता निर्मल कुमार शर्मा ने बताया कि संभाग के विभिन्न जिलों में 200 से अधिक कार्य लंबित हैं. इसी तरह बिलासपुर (Bilaspur) में 46 और मुंगेली में 18 कार्य पुनरिक्षित किये जा रहे हैं. वसूली योग्य प्रकरणों की समीक्षा की गई. जांजगीर जिले में सर्वाधिक 162 प्रकरण और मुंगेली में 69 प्रकरणों में वसूली के लिए तथा प्रकरण निरस्त करने के लिए संबंधित जिलों के कलेक्टरों को पत्र लिखने का निर्देश संभागायुक्त ने दिया. विभाग अंतर्गत ग्रामीण विकास योजना, बीआरजीएफ, मुख्यमंत्री (Chief Minister) ग्राम उत्थान योजना, सर्वशिक्षा अभियान, सांसद (Member of parliament) एवं विधायक मदों के कार्य किये जा रहे हैं जिनकी समीक्षा की गई.

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बिलासपुर (Bilaspur) हेरिश एस., कोरबा के सीईओ कुंदन कुमार, मुंगेली के सीईओ रोहित व्यास सहित बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा, मुंगेली और गौरेला, पेण्ड्रा, मरवाही जिले के अधिकारी उपस्थित थे.

 

Please share this news