Monday , 30 March 2020
महाराष्ट्र में जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी, कोरोना से युद्ध जीतेंगे- सीएम ठाकरे

महाराष्ट्र में जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी, कोरोना से युद्ध जीतेंगे- सीएम ठाकरे

न करें एसी का इस्तेमाल, न करें मजूदरों की मजदूरी में कटौती

मुंबई (Mumbai) , . भारत में अबतक 582 लोग कोरोना से संक्रमित हैं और 11 लोगों की मौत हो गई है. सुखद बात ये भी है कि 46 लोग ठीक भी हो गए हैं. बात करें महाराष्ट्र की तो कोरोना (Corona virus) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. बुधवार (Wednesday) सुबह भी महाराष्ट्र में कोरोना के 5 नए मामले आए. जिससे आंकड़ा अब 112 पर पहुंच गया है. इस बीच कोरोना की कड़ी तोड़ने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिनों तक पूरे देश की जनता को घर पर ही रहने के लिए कहा है.

वहीँ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Chief Minister) उद्धव ठाकरे ने कोरोना के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया है. उद्धव ने कहा कि यह शिवाजी महाराज का महाराष्ट्र है, जो युद्ध में जीतना जानता है. सीएम ठाकरे ने कहा कि मैंने पहले ही इस आपदा की तुलना युद्ध से की है. लापरवाही न बरतें. यह एक अदृश्य दुश्मन है और इसलिए अधिक खतरनाक है. परिवार लंबे समय के बाद एक कोरोना रह रहे हैं. केंद्र ने निर्देश दिया है कि एसी के इस्तेमाल से बचना चाहिए. एसी के इस्तेमाल से बचें, क्योंकि यह तापमान को ठंडा करता है और आर्द्रता बढ़ाता है.

जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी

सीएम उद्धव ठाकरे ने भरोसा दिलाया कि जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी, जरूरी कामों को नहीं रोका जा रहा है. स्टॉक जमा करने के लिए घर से बाहर कदम न रखें. यहां तक ​​कि अगर आप बाहर सामान लेने जाते हैं, तो अकेले जाएं. अपने घर पर बड़ों और छोटे बच्चों का ख्याल रखें.

मजूदरों की मजदूरी में न करें कटौती

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि जो लोग दैनिक मजदूरी का काम करते हैं, मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हम उनकी देखभाल करेंगे. मैंने उद्योगपतियों से बात की है. उद्योगपति हमारी मदद कर रहे हैं, लेकिन मैं यह अपील करना चाहूंगा कि जिन लोगों का व्यवसाय बंद हुआ है, वह मजदूरों की मजदूरी में कटौती न करें.