Sunday , 11 April 2021

सीएम ने वीर बुधु भगत की शहादत दिवस पर दी श्रद्धांजलि

रांची (Ranchi) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने अमर शहीद वीर बुधु भगत की शहादत दिवस पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि देकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित की. कोल और लरका विद्रोह के महानायक वीर बुधु भगत के शहादत दिवस पर राज्यभर में कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमन्त सोरेन ने शहीद वीर बुधु भगत की शहादत दिवस पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि देकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित की.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेमन्त सोरेन ने कांके रोड रांची (Ranchi) स्थित मुख्यमंत्री (Chief Minister) आवास में आज शहीद वीर बुधु भगत की शहादत दिवस पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया.मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि देश की आजादी में अमर शहीद वीर बुधु भगत का योगदान अतुलनीय है. हमसभी झारखंड वासियों को उनपर गर्व है. वीर बुधु भगत की शहादत हमें उनके आदर्शों एवं अपनी माटी के प्रति सच्ची निष्ठा निभाने के लिए प्रेरित करता है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि वर्ष 1857 की क्रांति से पहले वर्ष 1831-32 में अंग्रेजों के विरुद्ध झारखंड के वीर सपूत बुधु भगत ने विद्रोह किया था. वह अंग्रेजों के खिलाफ आवाज बने. शहीद वीर बुधु भगत ने लोगों को आजादी की लड़ाई के लिए हौसला देने का काम किया.

हेमन्त सोरेन ने कहा कि वे जानते थे कि अपना शासन और संस्कृति बचाए रखना है तो हर हाल में अंग्रेजों को देश से भगाना होगा. शहीद वीर बुधु भगत ने सभी जाति व धर्मों के लोगों को संगठित कर अंग्रेजों से लड़े और शहीद हो गए. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि शहीद वीर बुधु भगत का पूरा जीवन समाज के उत्थान लिए समर्पित था. उनके आदर्श आज भी युवा वर्ग को प्रेरणा देती है. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि हम उनके दिखाए रास्ते और आदर्श पर चलकर ही खुशहाल और समृद्ध झारखंड की परिकल्पना को पूरा कर सकेंगे. आइए हम सभी मिलकर वीर शहीद बुधु भगत के सपनों को साकार करें. उनकी शहादत पर उन्हें शत-शत नमन.

Please share this news