सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली (New Delhi) . राजधानी दिल्ली में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना पर आपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में मुख्यमंत्री (Chief Minister) हेल्थ इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट सिस्टम की समीक्षा करेंगे. दिल्ली सचिवालय में होने वाली इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहेंगे.

अपको बता दें कि दिल्ली में 70 दिन बाद एक दिन में सबसे अधिक 536 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. इससे पहले 6 जनवरी को दिल्ली में 654 मामले आए थे. वहीं, दिल्ली सरकार ने होम आइसोलेशन वाले मरीजों पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला प्रशासन को अपने इलाके में सर्विलांस टीम को फिर से सक्रिय करके होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों की निगरानी बढ़ाने को कहा है.

दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अभी दिल्ली में संक्रमण की दर एक फीसदी से कम है, लेकिन कुछ दिनों से सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लापरवाही बरतने की कुछ शिकायतें भी मिली हैं. इसलिए निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. बुधवार (Wednesday) को 536 नए मामलों के बाद दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2702 हो गई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के ‌कुल मरीज 6,45,025 हो गए हैं. इनमें से 6,31,375 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वहीं 10,948 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया. दिल्ली में कोरोना से मृत्युदर 1.70 फीसदी हैं.

विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के दो हजार से अधिक सक्रिय मरीजों में से दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में 725 मरीज भर्ती हैं. वहीं कोविड केयर सेंटर में 3 और होम आइसोलेशन में 1438 मरीज भर्ती हैं. दिल्ली में ‌कोरोना की 80,856 जांच हुईं. इनमें 0.66फीसदी मरीज कोरोना के संक्रमित पाए गए. बुधवार (Wednesday) को आरटीपीसीआर तरीके से 50,216 और रैपिड एंटीजन से 30,640 टेस्ट हुए. दिल्ली में अभी तक कोरोना की जांच के लिए 1,35,09,270 टेस्ट हो चुके हैं. दिल्ली में बढ़ते मामलों के बीच हॉटस्पॉट की संख्या एक बार फिर से बढ़कर 608 हो गई है.

Please share this news