अगले वर्ष से कन्या सुमंगला के तहत देंगे 25 हजार रुपए : मुख्यमंत्री योगी

हाथरस, 19 अक्टूबर . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सेठ फूलचंद बांग्ला पीजी कॉलेज में आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 177.29 करोड़ रुपए की 214 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. सीएम योगी ने सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करते हुए संवाद किया.

उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश के अंदर दंगे बंद हो गए हैं. खुशी के साथ यहां त्योहार मनाए जा रहे हैं. आज सरकार की सभी योजनाओं का लाभ गरीबों को मिल रहा है. गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाएं डबल इंजन की सरकार के एजेंडे में हैं. पिछले साढ़ें नौ साल के अंदर हमने नए भारत का दर्शन किया है. जिसमें किसी के साथ जाति, धर्म और लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं हो रहा है. महिलाओं की भागीदारी को सुनिश्चित करते हुए उनको आगे लाया जा रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि बेटा और बेटी में कोई भेदभाव न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत मिलने वाली धन राशि को हमारी सरकार ने बढ़ा दिया है. इसके तहत मिलने वाली 15 हजार की राशि को बढ़ाकर हमने 25 हजार कर दिया है.

योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की सोच विकास की है. इसी के अंतर्गत सरकार सड़क, पेयजल, स्टेडियम सहित अपने तमाम कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही है. हम चाहते हैं कि जैसे एशियाई खेलों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बेटियों ने कमाल किया. वैसे ही हाथरस जनपद में भी बेटियां आगे बढ़ें.

विकेटी/एबीएम

Check Also

दिल्ली में जामिया कैंपस में हुई झड़प में 3 घायल

नई दिल्ली, 2 मार्च . जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) परिसर में दो समूहों के बीच …