Friday , 25 June 2021

कैशबैक के नाम पर कोच और प्रोफेसर से ठगी

भोपाल (Bhopal) . राजधानी में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढते जा रहे हैं. कैशबैक के नाम पर ठगारों ने ताजा ‎शिकार बनाया है शहर के जूडो कोच और म‎हिला प्रोफेसर को. इन ठगोरों के झांसे में पढे-‎लिखे लोग भी आसानी से आ जा रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजधानी भोपाल (Bhopal) में टीटी नगर स्टेडियम के एक जूडो कोच को कैशबैक देने का लालच देते हुए शातिर ठगों ने उनके खाते से रकम निकाल ली. इसी तरह कोलार में भी एक महिला प्रोफेसर कैशबैक के चक्‍कर में ठगी का शिकार हो गईं और उनके खाते से 75 हजार स्र्पये गायब हो गए. दोनों मामलों में पुलिस (Police) ने आइटी एक्ट, धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

टीटी नगर पुलिस (Police) के मुताबिक बाणगंगा निवासी गोविंद रजक, टीटी नगर स्टेडियम में बच्‍चों को जूडो का प्रशिक्षण देते हैं. करीब एक साल पहले वह गुवाहाटी (Guwahati) (असम) के टूर पर प्रतियोगियों को लेकर पहुंचे थे. 13 जनवरी को उनके मोबाइल पर फोन-पे के माध्यम से कैशबैक देने की लिंक आई. उन्होंने इस लिंक को क्लिक कर दिया. वह कुछ समझ पाते, इसके पहले ही उनके खाते से साढ़े सात हजार रुपये निकल चुके थे. इसी तरह कोलार क्षेत्र में एक महिला प्रोफेसर ठगी का शिकार हो गईं.

कोलार थाने के एसआइ मनोज रावत के मुताबिक 25 वर्षीय अनुष्का दुबे, मंगेश हाइट्स कोलार रोड में रहती है. वह एक कॉलेज में प्रोफेसर हैं. 30 जुलाई को उनके मोबाइल एप पर कैशबैक चैक करने के लिए फोन आया. अनुष्का ने कैशबैक चैक किया. महिला ने शेष राशि चैक करने के लिए पिन डाला और उनके खाते से 75 हजार स्र्पये की राशि खाते से निकल गई थी. पुलिस (Police) ने दोनों मामलों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इन ठगोरों के झांसे में अनपढ ही नहीं पढे- ‎लिखे लोग भी आसानी से फंस जा रहे हैं.

Please share this news