Monday , 30 March 2020
कोरोना से जंग के लिए अब सांसद निधि से दिए जा सकेंगे पैसे, नियमों में किया बदलाव

कोरोना से जंग के लिए अब सांसद निधि से दिए जा सकेंगे पैसे, नियमों में किया बदलाव


नई दिल्ली (New Delhi) . देश इस वक्त कोरोना (Corona virus) की महामारी का सामना कर रहा है. केंद्र सरकार (Government) से लेकर राज्य सरकार (Government) (State government) और स्थानीय प्रशासन हर कोई अपनी तरफ से लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहा है. इसी को देखते हुए अब सांसद (Member of parliament) निधि फंड के नियमों में भी बदलाव किया गया है. अब सांसद (Member of parliament) और विधायक अपने फंड का हिस्सा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उपयोग कर सकेंगे.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद (Member of parliament) विवेक तन्खा ने बुधवार (Wednesday) सुबह ट्वीट किया कि केंद्र सरकार (Government) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया, सांसद (Member of parliament) निधि फंड के तहत अब सभी सांसद (Member of parliament) कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राशि दे सकेंगे. इस लड़ाई को लड़ना हर किसी की जिम्मेदारी है. इसी के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) और मौजूदा लोकसभा (Lok Sabha) सांसद (Member of parliament) अखिलेश यादव ने भी अपनी सांसद (Member of parliament) निधि से मदद का ऐलान किया.

अखिलेश ने ट्वीट किया अपनी सांसद (Member of parliament) निधि से 1 करोड़ की राशि आज़मगढ़ मेडिकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों के ‘पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट’ व कोरोना-जांच की ‘टेस्टिंग किट’ हेतु देते हुए मैं समस्त जनता से इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूं. गौरतलब है कि सांसद (Member of parliament) और विधायकों को एक निश्चित राशि मुहैया की जाती है, जिसके तहत वे अपने क्षेत्रों में विकासकार्य करवा सकते हैं.