ममता बनर्जी के चुनावी शेख सूफियान को हत्या के मामले में सीबीआई ने तलब किया कोलकाता (ईएमएस)। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी एजेंट शेख सूफियान को हत्या के मामले में गुरुवार को तलब किया।मामला कथित तौर पर नंदीग्राम में चुनाव के बाद हुई हिंसा से संबंधित है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।टीएमसी सुप्रीमो ने नंदीग्राम से ही विधानसभा चुनाव लड़ा था और हार गई थीं। अधिकारियों के मुताबिक मामला तीन मई को नंदीग्राम में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा देवव्रत मैती पर जानलेवा हमले से संबंधित है। अस्पताल में 10 दिन तक इलाज चलने के बाद मैती ने दम तोड़ दिया था। नंदीग्राम में ममता बनर्जी और उनके प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ी चुनावी टक्कर हुई थी। तृणमूल नेता सूफियान, ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले में शिकायतकर्ता भी हैं। इस बीच, जांच एजेंसी ने बंगाल में चुनाव बाद हुई कथित हिंसा से संबंधित हत्या का एक और मामला दर्ज किया है, जिससे सीबीआई द्वारा अब तक दर्ज किए इसतरह के मामलों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। प्राथमिकी के मुताबिक गोबिंद बर्मन नाम के व्यक्ति ने कूचबिहार के एक मतदान केंद्र पर कथित रूप से बम फेंकने और गोली चलाने वाले 12 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जहां बर्मन और उनके परिवार के सदस्य 10 अप्रैल को मतदान करने गए थे। बर्मन के मुताबिक आरोपी ने उनके भाई को निशाना बनाकर गोली चलाई और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई।सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा, सीबीआई ने कलकत्ता में माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए अब तक कुल 35 मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, ये मामले पहले पश्चिम बंगाल के विभिन्न थानों में दर्ज किए गए थे। आशीष दुबे / 16 सिंतबर 2021 – Daily Kiran
Wednesday , 20 October 2021

ममता बनर्जी के चुनावी शेख सूफियान को हत्या के मामले में सीबीआई ने तलब किया कोलकाता (ईएमएस)। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी एजेंट शेख सूफियान को हत्या के मामले में गुरुवार को तलब किया।मामला कथित तौर पर नंदीग्राम में चुनाव के बाद हुई हिंसा से संबंधित है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।टीएमसी सुप्रीमो ने नंदीग्राम से ही विधानसभा चुनाव लड़ा था और हार गई थीं। अधिकारियों के मुताबिक मामला तीन मई को नंदीग्राम में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा देवव्रत मैती पर जानलेवा हमले से संबंधित है। अस्पताल में 10 दिन तक इलाज चलने के बाद मैती ने दम तोड़ दिया था। नंदीग्राम में ममता बनर्जी और उनके प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ी चुनावी टक्कर हुई थी। तृणमूल नेता सूफियान, ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले में शिकायतकर्ता भी हैं। इस बीच, जांच एजेंसी ने बंगाल में चुनाव बाद हुई कथित हिंसा से संबंधित हत्या का एक और मामला दर्ज किया है, जिससे सीबीआई द्वारा अब तक दर्ज किए इसतरह के मामलों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। प्राथमिकी के मुताबिक गोबिंद बर्मन नाम के व्यक्ति ने कूचबिहार के एक मतदान केंद्र पर कथित रूप से बम फेंकने और गोली चलाने वाले 12 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जहां बर्मन और उनके परिवार के सदस्य 10 अप्रैल को मतदान करने गए थे। बर्मन के मुताबिक आरोपी ने उनके भाई को निशाना बनाकर गोली चलाई और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई।सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा, सीबीआई ने कलकत्ता में माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए अब तक कुल 35 मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, ये मामले पहले पश्चिम बंगाल के विभिन्न थानों में दर्ज किए गए थे। आशीष दुबे / 16 सिंतबर 2021

कोलकाता (Kolkata) . केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बंगाल की मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी के चुनावी एजेंट शेख सूफियान कोहत्या (Murder) के मामले में गुरुवार (Thursday) को तलब किया.मामला कथित तौर पर नंदीग्राम में चुनाव के बाद हुई हिंसा से संबंधित है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.टीएमसी सुप्रीमो ने नंदीग्राम से ही विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) लड़ा था और हार गई थीं. अधिकारियों के मुताबिक मामला तीन मई को नंदीग्राम में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा देवव्रत मैती पर जानलेवा हमले से संबंधित है. अस्पताल में 10 दिन तक इलाज चलने के बाद मैती ने दम तोड़ दिया था. नंदीग्राम में ममता बनर्जी और उनके प्रतिद्वंद्वी शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ी चुनावी टक्कर हुई थी. तृणमूल नेता सूफियान, ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले में शिकायतकर्ता भी हैं.

इस बीच, जांच एजेंसी ने बंगाल में चुनाव बाद हुई कथित हिंसा से संबंधितहत्या (Murder) का एक और मामला दर्ज किया है, जिससे CBI द्वारा अब तक दर्ज किए इसतरह के मामलों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है. प्राथमिकी के मुताबिक गोबिंद बर्मन नाम के व्यक्ति ने कूचबिहार (Bihar) के एक मतदान केंद्र पर कथित रूप से बम फेंकने और गोली चलाने वाले 12 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जहां बर्मन और उनके परिवार के सदस्य 10 अप्रैल को मतदान करने गए थे.

बर्मन के मुताबिक आरोपी ने उनके भाई को निशाना बनाकर गोली चलाई और अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई.CBI के प्रवक्ता ने कहा, CBI ने कलकत्ता में माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए अब तक कुल 35 मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, ये मामले पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विभिन्न थानों में दर्ज किए गए थे.

Please share this news

Check Also

टीसी लेने गई छात्रा को शिक्षक ने गलत तरीके से छुआ : दोस्ती करने, संबंध बनाने की बात भी कही

जालौर (Jalore) . राजस्थान (Rajasthan) में सरकारी स्कूलों में छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले बढ़ते …