Wednesday , 14 April 2021

31 दिसंबर की रात 12 बजे से बंद हो जाएंगे टोल नाकों पर कैश काउंटर

बिलासपुर (Bilaspur) . छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी को न्यायधानी तक जोडऩे के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 30 का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है. 4 लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के रास्ते पर भोजपुरी टोल नाका स्थित है जहां रायपुर (Raipur) (Raipur) से बिलासपुर (Bilaspur) आने व बिलासपुर (Bilaspur) से रायपुर (Raipur) (Raipur) जाने वालों को टोल टैक्स 80 रुपये देना पड़ता है. लेकिन इन दिनों टोल एजेंसी रणछोड़ इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड द्वारा जमकर अवैध वसूली की जा रही है.

दरअसल भारत सरकार द्वारा 31 दिसंबर की रात 12:00 बजे के बाद देश के सभी टोल प्लाजा में कैश काउंटर बंद करने वाली है.जिसके बाद सिर्फ फास्टटेग के द्वारा ही टोल नाका में भुगतान किया जा सकेगा एनएचआई के डिप्टी मैनेजर अंकित आनंद ने बताया कि पूरी तरह कैशलेस टोल नाका बनाने के लिए यह आदेश दिया गया है कि 15 दिसंबर से कुछ घंटों के लिए कैश पटाने वालों पर पेनल्टी लगाकर उनसे दुगना चार्ज वसूला जाएगा लेकिन यह काम सिर्फ कुछ घंटे किया जाएगा हम मगर भोजपुरी टोल नाके पर इस आदेश का गलत फायदा उठाते हुए रणछोड़ इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारियों के द्वारा पूरे समय कैश काउंटर पर दुगना चार्ज वसूला जा रहा है.

एक कैश काउंटर होने की वजह से भोजपुरी टोल नाके के पास लंबा जाम लग रहा है.जिससे आने जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.एनएचएआई के अधिकारियों को जब इस बात की सूचना मिली तो वह सिर्फ कार्यवाही की बात करते नजर आ रहे हैं.ऐसे में साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुछ घंटे पेनल्टी के नाम पर पूरे दिन एजेंसी के लोगों द्वारा अवैध उगाही की जा रही है. जबकि डिप्टी मैनेजर लगातार टोल नाके के पास बैठे नजर आते हैं. लेकिन अब तक उन्होंने इसके लिए किसी भी प्रकार से कार्रवाई करना जरूरी नहीं समझा है.

 

Please share this news