Sunday , 25 July 2021

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर बना कारपेंटर


सिडनी . अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जहां कई खिलाड़ी खेल से संन्यास के बाद भी कमेंटरी, कोच और सहयोग स्टाफ आदि के रुप में टीम से जुड़कर भारी भरकर कमाई कर रहे हैं. वहीं कई खिलाड़ियों को इस प्रकार का लाभ नहीं मिल पाता और वे बदहाली में गुजर करने को विवश हैं.

इस प्रकार का हाल पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जेवियर डोहर्टी का है. खेल से संन्यास के बाद से ही डोहर्टी आर्थिक संकट में फंस गये हैं जिसके कारण अब उन्हें कारपेंटर का काम करना पड़ रहा है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने अपने सोशल मीडिया (Media) पर भी इसका एक वीडियो साझा किया है. इसमें डोहर्टी कारपेंटर का काम करते हुए नजर आ रहे हैं. डोहर्टी ने इस वीडियो में कहा, जब उन्होंने क्रिकेट छोड़ा था तब सोचा नहीं था कि आगे चलकर क्या करेंगे.

ऐसे में शुरू के 12 महीने तक तो उन्हें जो भी काम मिला उन्होंने वह किया. चाहे वह ऑफिस का काम और कुछ क्रिकेट से जुड़ा काम भी उन्होंने इस दौरान किया. डोहर्टी ने आगे कहा कि इसके बाद उन्होंने कारपेंटर बनने का फैसला किया. डोहर्टी ने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन की जमकर तारीफ की और कहा कि प्लेयर डवलपमेंट मैनेजर्स के होने से आपको सहायता मिलती है और मुझे भी इससे काफी राहत मिली है. मुझे आगे के रास्ते के लिए सुझाव मिले और आर्थिक मदद भी मिली. डोहर्टी ने कारपेंटर बनने के लिए इसकी ट्रनिंग भी पूरी की है.

सोशल मीडिया (Media) पर शेयर किए गए वीडियो में डोहर्टी कारपेंटर का काम बड़े ही दिल से करते देखे जा सकते हैं. डोहर्टी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2015 में क्रिकेट वर्ल्ड कप भी खेला था. साल 2010 में डोहर्टी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया. वहीं साल 2017 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

Please share this news