Sunday , 25 July 2021

21 जून को कोविड वैक्सीन टीकाकरण के लिए महाअभियान

बालाघाट . कोरोना संक्रमण हो जाने पर अब तक इसका कोई ईलाज नहीं है. इससे बचाव के लिए कोविड वैक्सीन का टीका ही एकमात्र उपाय है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना की तिसरी लहर से बचाव के लिए प्रदेश शासन ने 21 जून को कोविड वेक्सीन टीकाकरण का महा अभियान चलाने का निर्णय लिया है. इस अभियान के अंतर्गत 21 जून को एक ही दिन में सम्पूर्ण मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 07 हजार टीकाकरण केन्द्रों पर 10 लाख लोगों को कोविड वेक्सीन का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

बालाघाट जिले में कोविड वेक्सीन टीकाकरण महाअभियान के लिए कलेक्टर (Collector) दीपक आर्य के मार्गदर्शन में सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है. इस महा अभियान में समाज के हर वर्ग का सहयोग लिया जा रहा है और आम जनों से अपील की जा रही है कि वे 18 वर्ष से अधिक की आयु के लोग 21 जून को अपने निकटवर्ती टीकाकरण केन्द्र पर जाकर कोविड वैक्सीन का टीका अवश्य लगवायें.

कलेक्टर (Collector) आर्य ने बताया कि 21 जून को बालाघाट जिले में 18 वर्ष से अधिक की आयु के 25 हजार लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए जिले में 172 टीकाकरण केन्द्र बनाये जा रहे है. प्रत्येक केन्द्र पर समाज के गणमान्य नागरिकों से प्रेरक की भूमिका निभाने की अपील की गई है. इस अभियान को सफल बनाने एवं टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए सामाजिक, धार्मिक, स्वयं सेवी संस्थाओं एवं संगठनों का सहयोग लिया जा रहा है. आम लोगों को बताया जा रहा है कि कोरोना की तिसरी लहर से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन का टीका लगवाना बहुत जरूरी है. प्रत्येक केन्द्र पर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ एक प्रेरक भी तैनात रहेगा और शत प्रतिशत टीकाकरण की शपथ भी ली जायेगी.

Please share this news