Thursday , 24 June 2021

बस यात्री नहीं लगा रहे मास्क

जबलपुर, 19 मार्च . जबलपुर (Jabalpur)के पंडित दीनदयाल बस स्टैंड से एक बस क्रमांक एमपी-54-पी-0214 अपने गंतव्य कटनी के लिए रवाना होने को तैयार थी, लेकिन ठसा-ठस भरी इस 50 सीटर बस में गिनती के चार-पांच लोग ही मास्क लगाए हुए थे. यह जानते हुए कि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर खतरा ज्यादा होता है, ज्यादातर लोग बिना मास्क के निश्चिंत होकर सफर करते नजर आए. गौरतलब है कि परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी बस में यात्री बिना मास्क के दिखाई दें, तो तत्काल बस का चालान काट दिया जाए.

आरटीओ ने कहा पहले देंगे समझाइश, नहीं माने तो होगी सख्ती…………

इस संबंध में जबलपुर (Jabalpur)आरटीओ संतोष पॉल ने बताया कि परिवहन मंत्री के आदेश का पालन करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं. जल्द ही बस संचालकों की बैठक बुलाकर उन्हें समझाइश दी जाएगी. इसके बाद अगर कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन होता है तो सख्ती के साथ चालानी कार्रवाई की जाएगी.

परिवहन मंत्री ने क्या कहा था?……….

मध्य प्रदेश शासन के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मंगलवार (Tuesday) को मंत्रालय में समीक्षा बैठक ली. यहां उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों से कहा कि सभी मैदानी अधिकारी एवं कर्मचारी सुनिश्चित करें कि यात्री बसों में सभी यात्री फेस मास्क लगाकर रखें. अगर ऐसा नहीं होता है तो उस बस का चालान काट दिया जाए.

अब क्या होगा?………..

जबलपुर (Jabalpur)आरटीओ ने कहा कि बस संचालकों को परिवहन मंत्रालय की सभी गाइडलाइंस व खासतौर पर कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराया जाएगा. कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले बस चालक, परिचालक, संचालक व बस मालिक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Please share this news