Friday , 27 November 2020

प्यारे मियां के अय्याशी के अड्डे पर चला बुलडोजर, गुंडे मनोहर व विक्की के अवैध निर्माण भी गिराए


भोपाल (Bhopal) . इंदौर (Indore) नगर निगम ने ‎नाबालिग ‎किशोरियों के देहशोषण के आरोपित भोपाल (Bhopal) के प्यारे मियां के लालाराम नगर स्थित दो मंजिला अय्याशी के अड्डे को ध्वस्त कर दिया. इसके अलावा रावजी बाजार थाना क्षेत्र के गुंडे मनोहर वर्मा, विक्की वर्मा के अवैध निर्माण जमींदोज कर दिए गए. नगर निगम चिन्हित सूचीबद्ध गुंडों के अवैध निर्माण तोड़ने की कड़ी में शुक्रवार (Friday) को भी तीन कार्रवाई की. तीनों अवैध निर्माण हटाने से पहले नगर निगम ने संबंधितों को नोटिस देकर अपनी तैयारी पूरी कर ली थी.

सुबह छह बजे ही नगर निगम और पुलिस (Police) प्रशासन का अमला भारी भरकम दल के साथ हाथीपाला चौराहा पहुंचा. फिर तमाम औपचारिकता के बाद अपनी कार्रवाई प्रारंभ की. अमले ने सबसे पहले मनोहर वर्मा के अवैध निर्माण को तोड़ा. फिर विक्की वर्मा के मालीपुरा स्थित अवैध निर्माण को ध्वस्त किया. भवन अधिकारी पीआर आरोलिया के अनुसार इस दौरान सूचीबध्द गुंडे अरुण वर्मा और शीला वर्मा के अवैध निर्माण को तोड़ा गया. इन्होंने 1750 वर्गफीट पर दो मंजिला मकान अवैधानिक रूप से बना रखा था. इसके बाद अमला प्यारे मियां के 29 लालाराम नगर स्थित मकान पर पहुंचा. प्यारे मियां ने भूतल पर अवैध रूप से दुकानें बना रखी थीं. पहली मंजिल पर अतिक्रमित बालकनी और दूसरी मंजिल पर बने कमरों को तोड़ा गया.

प्यारे मियां ने दूसरी मंजिल पर न सिर्फ अय्याशी के लिए बार और कमरें बना रखे थे बल्कि भागने के लिए गोपनीय रास्ता भी बना रखा था. बार में विदेशी शराब की बोतलों के अलावा तलवार और आपत्तिजनक सामग्री भी मिलीं. मालूम हो कि पुलिस (Police) प्रशासन ने नगर निगम को 15 बड़े गुंडों और उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण की सूची सौंपी है, जिन पर अब चरणबद्ध तरीके से कार्रवाई बुधवार (Wednesday) से शुरू की गई थी. पहले चरण में गुंडे साजिद चंदनवाला के रानीपुरा क्षेत्र स्थित दो अवैध निर्माण और जीतेंद्र उर्फ नानू तायड़े के व्यास नगर स्थित अवैध निर्माणों को जमींदोज किया गया था.