Friday , 14 May 2021

भैंस ने सड़क पर गोबर किया, 10 हजार जुर्माना

ग्‍वालियर . एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जहां एक भैंस मालिक को अपनी भैंस के सड़क पर गोबर करने के कारण 10 हजार रुपए का जुर्माना भुगतना पड़ा है.

buffalo-fine

यह मामला ग्‍वालियर शहर का है, जहां नगर निगम ने एक नई सड़क बनवा रहा है. जब सड़क का काम चल रहा था, तब एक डेयरी संचालक की भैंस ने निकलते हुए सड़क पर गोबर कर दिया. इसी दौरान अचानकर पहुंचे नगर निगम के कमिश्‍नर ने देखा कि भैंस ने नई सड़क पर गोबर कर दिया है, तो वह काफी नाराज हुए और भैंस के मालिक पर जुर्माना करने आदेश कर दिया.

इस वाकये के बारे में ग्‍वालियर नगर निगम के अधिकारी मनीष कन्‍नोजिया ने बताया कि डीबी सिटी तक जाने वाली सड़क के नवीनीकरण का काम चल रहा है. सड़क के मरम्‍मत कार्य दौरान नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन निरीक्षण करने आये तो, उसी वक्त वहां से गुजर रही भैसों के झुंड मे से एक भैंस ने सड़क पर गोबर कर दिया. इससे नगर निगम कमिश्नर नाराज हो गए. उन्होंने तत्काल अधिकारियों को भैंस के मालिक पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए.

कमिश्नर के आदेश के बाद नगर-निगम के अधिकारियों ने तत्काल भैंस के मालिक का पता लगाया और उसके घर पहुंचे. नगर निगम के अधिकारियों ने डेयरी संचालक बेताल सिंह पर 10000 रुपए का जुर्माना लगाया. इसके बाद डेयरी मालिक बेताल सिंह ने भी गलती मानते हुए नगर-निगम कार्यालय में जुर्माना जमा कर दिया है.


Please share this news