Sunday , 11 April 2021

ऑनलाइन चलता है देह व्यापार का धंधा, वाट्सएप के जरिए होती है बुकिंग

लुधियाना . पंजाब (Punjab) में लुधियाना शहर देह व्यापार का हब बन गया है. लोगों को देह व्यापार के अड्डों पर जाने की जरूरत नहीं बल्कि ऑन डिमांड लड़कियां सप्लाई की जा रही हैं जिसमें देसी और विदेशी दोनों शामिल होती हैं. कई शैकीनों के होटलों में पर्मानैंट रूम बुक होते हैं. डिमांड के हिसाब से लड़की वहां भेज दी जाती है. कई ने इसके लिए फार्म हाऊस किराए पर ले रखे हैं.

व्हाट्सएप पर लड़कियों की फोटो भेजी जाती है. पसंद आने पर व्हट्सएप पर ही बुकिंग कर ली जाती है और सप्लाई की जाती हैं. इसमें धंधा चलाने वाले खुद सामने नहीं आते. लड़कियां सप्लाई करने से पहले ही ई-पेमैंट के जरिए पैसे मंगवा लिए जाते हैं ताकि उनकी पहचान न हो सके. जो लड़की जाती है, उन्हें भी उनके बारे में पता नहीं होता. इसके अलावा कई लोग ऑनलाइन पेमैंट तो मंगवा लेते हैं मगर लड़की नहीं भेजते. ऐसे ठगी के शिकार हुए लोग शर्म के कारण पुलिस (Police) को शिकायत भी नहीं देते.

बस अड्डे के नजदीक होटल (Hotel) में कुछ महीनों पहले बड़ी रेड पड़ी थी. तब कई लड़कियां होटलों के कमरों से मिली थी मगर पुलिस (Police) धंधा चलाने वालों को नहीं पकड़ती, मौके पर मिले लोगों पर कार्रवाई कर फाइल बंद कर देती है. इसके अलावा घंटाघर चौक, सुभाना बिल्डिंग चौक, पखोवाल रोड, फिरोजपुर रोड, साऊथ सिटी, हंबड़ा रोड ऐसे कई इलाके हैं जहां होटलों और फार्म हाऊस में यह धंधा फल-फूल रहा है. होटल (Hotel) वाले भी ग्राहक को गारंटी देते हैं कि उनके पास पुलिस (Police) नहीं आएगी. यह धंधा चलाने वाले लोगों की जान से भी खेल रहे हैं क्योंकि बस अड्डे में हुई एक रेड में मिली कुछ लड़कियां एड्स पीड़ित थीं. कुछ लड़कियां ऐसी थी जो बाहरी राज्यों से काम की तलाश में या पढ़ने के लिए लुधियाना आई हुई थी.

Please share this news