झारखंड के धनबाद और गिरिडीह में 12 घंटे में मिले तीन महिलाओं के शव, शिनाख्त नहीं, हत्या की आशंका

रांची, 19 अक्टूबर . झारखंड के धनबाद और गिरिडीह में 12 घंटे के अंदर अलग-अलग स्थानों से तीन महिलाओं के शव मिलने से सनसनी फैल गई. इनमें से किसी भी शव की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस जांच में जुटी है.

धनबाद के सुदामडीह थाना क्षेत्र में बुधवार रात दामोदर नदी के पास सीता नाला में दो महिलाओं के शव पाए गए. शौच के लिए गए ग्रामीणों की नजर इन शवों पर पड़ी. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इनमें से एक की उम्र 45 साल और दूसरे की उम्र 55 साल के करीब है.

आशंका जतायी जा रही है कि दोनों की हत्या कर शवों को पुल के नीचे फेंका गया है. इस बाबत सुदामडीह थाना प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि दो शव दामोदर नदी के किनारे मिले हैं. दोनों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में जंगल से गुरुवार की सुबह एक महिला की अर्धनग्न लाश मिली. इस बाबत स्थानीय ग्राम प्रधान अर्जुन मरांडी ने बताया कि जंगल में मवेशी चराने गये ग्रामीणों ने अर्धनग्न महिला का शव देखा. शव पलमो-पचरुखी मुख्य मार्ग से तीन सौ फीट दूर पेड़ के नीचे पड़ा था.

मुफस्सिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने बताया कि जिस महिला का शव मिला है उसकी उम्र 35 साल होगी. प्रथमदृष्टया मामला हत्या का लग रहा है. शव की पहचान नहीं हो सकी है. आशंका जताई जा रही है कि हत्या के पहले महिला से दुष्कर्म हुआ है. पुलिस हर बिन्दु पर जांच कर रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

एसएनसी/एबीएम

Check Also

पशु चिकित्सा के छात्र की मौत: केरल के राज्यपाल ने कुलपति को निलंबित किया

तिरुवनंतपुरम, 2 मार्च . केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बीवीएससी द्वितीय वर्ष के …