Thursday , 24 June 2021

खैबर पख्तूनख्वा में चार लापता पश्तून युवकों के शव बरामद

पेशावर . पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में लापता चार पश्तून युवकों के शव गली-सड़ी हालत में बरामद हुए हैं. इन युवकों की एक अज्ञात हमलावर ने हत्या (Murder) कर दी थी और लाश को नजदीकी कब्रिस्तान में फेंक दिया था. इन चार शवों में से एक शव का सर गायब है. उत्तरी वजीरिस्तान जिले में पाकिस्तानी सेना की भारी मौजूदगी के बावजूद हुई इस घटना को लेकर रोष व्याप्त है. यहां पश्तून समुदाय के लोगों को अक्सर निशाना बनाया जाता है.

मीडिया (Media) रिपोर्ट्स के अनुसार यहां पाकिस्तानी सेना खुद ही पश्तून समुदाय के लोगों के खिलाफ नरसंहार कर रही है. रविवार (Sunday) को ग्रामीणों ने जिले के वजीरवारिगनी गांव में स्थित एक कब्रिस्तान से चार युवकों के शव को बरामद किया. स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ अज्ञात लोगों ने इन युवकों को गोली मारी थी. मरने वाले इन युवकों की उम्र 18 से 20 साल के बीच बताई गई है. आरोपियों ने इनकी हत्या (Murder) के बाद शवों को गांव के एक कब्रिस्तान में ले जाकर फेंक दिया इनमें से एक शव को बिना सिर के बताया गया है. शवों को जिला मुख्यालय अस्पताल में पोस्टमार्टम और पहचान के बाद परिजनों को सौंप दिया गया.

वहीं उत्तरी वजीरिस्तान से सांसद (Member of parliament) मोहसिन दवार ने कहा कि सड़ी गली अवस्था में चार युवकों के शव को बरामद किया गया है. जिले के जानी खेल में स्थित सेना के किले के सामने युवकों के शवों को रखकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. क्षेत्र में सेना की भारी उपस्थिति के बावजूद भी पश्तून लोगों को बेरहमी से मारा जा रहा है जिस कारण स्थानीय लोगों में सेना के खिलाफ आक्रोश पाया जा रहा है.

Please share this news