पीएम मोदी के सत्ता में दो दशक पूरे, भाजपा आज से चलाएगी स्वच्छता अभियान – Daily Kiran
Sunday , 28 November 2021

पीएम मोदी के सत्ता में दो दशक पूरे, भाजपा आज से चलाएगी स्वच्छता अभियान

नई दिल्ली (New Delhi) . भाजपा के शीर्ष नेता नरेंद्र मोदी लगातार 13 साल गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) रहे और बीते 7 सालों से देश के प्रधानमंत्री हैं. इस तरह सार्वजनिक कार्यालय में पीएम मोदी के दो दशक का सफर पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी ने इसे विशेष तरह से मनाने का फैसला किया है. पार्टी ने 7 अक्टूबर को स्वच्छ भारत के तहत सफाई अभियान चलाकर और पीएम मोदी के कामों के बारे में जागरूकता फैलाने जैसी कई आयोजन करेगी. मोदी ने साल 2001 में गुजरात (Gujarat) के सीएम के तौर पर शपथ ली थी. एक रिपोर्ट में बीजेपी के सूत्रों के हवाले से बताया गया था, ‘पार्टी कार्यकर्ता नदियों को साफ कर, बूथ स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के कामों के बारे में जनता में जागरूकता फैलाने और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के जरिए इस दिन को मनाएंगे.’ सूत्रों ने जानकारी दी थी कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत नदियों की सफाई करना दिन की योजनाओं में शामिल होगा.

उन्होंने बताया कि विधायक और सांसद (Member of parliament) अपने क्षेत्रों में इन योजनाओं पर काम को सुनिश्चित करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी के एक अन्य सूत्र ने बताया, ‘पूरे देश में गुरुद्वारा में पीएम मोदी के लंबे जीवन के लिए अरदास होगा और सेवा समर्पण के तहत लंगर का आयोजन किया जाएगा. कई सिख समितियों ने देश के कुछ हिस्सों में यह काम पहले ही कर लिया है.’ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर ‘सेवा और समर्पण अभियान’ की शुरुआत की थी. पार्टी प्रमुख ने कहा था कि प्रधानमंत्री का यह विजन है कि इस देश के हर व्यक्ति को सरकार के विकासशील कामों का फायदा मिले. रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया था कि संभावना है कि पीएम मोदी 7 अक्टूबर को केदारनाथ मंदिर पहुंच सकते हैं.

Check Also

पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा को झटका

नई दिल्ली (New Delhi) . अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की …

. . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . . .