भाजपा अध्यक्ष ने उपचुनाव जीतने का दावा फिर दोहराया


जयपुर (jaipur) . पिछले दिनों भाजपा को पंचायतीराज चुनाव में मिली आशा से मुताबिक जीत से उत्साहित भाजपा प्रदेशअध्यक्ष सतीश पूनियां ने प्रदेश में हो रहे तीनों उपचुनाव को जीतने का दावा एक बार फिर दोहराया है उन्होने यह दावा भाजपा के कर्मठ जुझारू कार्यकर्ताओं के आधार पर किया है.

डॉ. पूनियां ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता हर काम को चुनौती के रूप में लेता है, कड़ा परिश्रम करता है. पार्टी ने उपचुनावों को लेकर पहले ही जमीनी तौर पर तैयारी पूरी कर ली है. उन्होंने कहा कि मौजूदा राज्य सरकार (State government) सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग और रूतबे का लोगों को भय दिखाती है, जिसका पंचायतीराज और निकाय चुनाव में भी सरकार ने भरपूर दुरूपयोग किया, इसके बावजूद इन पर हमारे कार्यकर्ताओं का परिश्रम भारी पड़ेगा.

मीडिया (Media) द्वारा पूछे गये सवाल, कांग्रेस की फूट भाजपा को कितना फायदा देती हुई दिख रही है के जवाब में डॉ. पूनियां ने कहा कि हम कांग्रेस की फूट पर निर्भर नहीं हैं, भाजपा अपनी ताकत और संगठन के मजबूत नेटवर्क के बूते पर सभी सीटें जीतेगी, कांग्रेस का विग्रह और कांग्रेस की फूट वो हमें कितना फायदा देगी यह तो अलग बात है, लेकिन कांग्रेस को नुकसान जरूर करेगी. क्या भाजपा टिकट सलेक्शन करने की तरफ बढ़ रही है, के जवाब में डॉ. पूनियां ने कहा कि टिकट के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी हम लोगों ने बहुत पहले शुरू कर दी थी और खासतौर पर सर्वे भी करवाए हैं.

साथ ही व्यक्तिगत तौर पर भी पार्टी के प्रमुख लोगों ने स्थानीय कार्यकर्ताओं से वार्ता कर फीडबैक लिया, मैं खुद चारों विधानसभा क्षेत्रों में जाकर आया हूँ और उसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता, तीनों केन्द्रीय मंत्री, हमारे नेता प्रतिपक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष, ये दो-दो लोग प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में गये, जहाँ इन्होंने पार्टी के बूथ से लेकर और मण्डल स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद कर रायशुमारी की, कुल मिलाकर एक अच्छी स्क्रीनिंग की है रायशुमारी में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के द्वारा क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं से की गई इसके साथ ही अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने अपने दो साल के शासनकाल में जिस प्रकार प्रदेश के विकास और आमजन के हितार्थ किए जाने वाले कार्यो में कोताही बरती है और वर्तमान में प्रदेश की कानून व्यवस्था तो सरकार संभाल ही नहीं पा रही है रोजाना क्राइम में वृद्धि के साथ बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही है जनता इन सब मुद्दो को देख रही है और मै इस आधार पर कहता हूं कि प्रदेश की तीनों सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा जीत दर्ज करायेगी.

Please share this news