Monday , 19 April 2021

बिहार में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच भाजपा ने किया नीतिश का बचाव

पटना (Patna) . बिहार (Bihar) में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच डिप्टी सीएम ने नीतीश कुमार का बचाव किया है. बिहार (Bihar) की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि मेरा घर मजबूत है, कोई तोड़ नहीं सकता. नीतीश की तारीफ करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि मेरा मुखिया मजबूत है, और साथ ही साथ पूरा घर भी मजबूत है. उन्होंने राजद पर निशाना साधकर पूछा कि वहां लोग क्यों परेशान हैं ये वही जानें.

रेणु देवी ने कहा कि उनकी परेशानी है कि उनके पास कोई नहीं है और वहां सोचते हैं कि हमारे मुखिया यानी नीतीश कुमार जो कि हमारे गार्जियन हैं, वहां उनके साथ चले जाने वाले हैं, हमारे गार्जियन थोड़े न जाने वाले हैं. रेणु देवी ने नीतीश कुमार को एनडीए का गार्जियन बताया. दरअसल, अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 विधायकों के बीजेपी के जाने के बाद इसका असर बिहार (Bihar) की राजनीति में दिख रहा है. इस बीच राजद की तरफ से एक ओर जहां बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा हैं, वहीं नीतीश कुमार को साथ आने का ऑफर भी दिया जा रहा है.

इतना ही नहीं राजद ने तो जेडीयू के 17 विधायकों के अपने साथ तक होने का दावा कर दिया है. नीतीश सरकार में मंत्री रहे और चुनाव से पहले राजद में शामिल होने वाले वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने दावा किया है की जेडीयू के 17 विधायक राजद के सम्पर्क में हैं, लेकिन दल-बदल क़ानून को देखकर विधायकों की संख्या बढ़ाई जा रही है. बहुत जल्द ही वहां संख्या पूरी हो जाएगी.

दूसरी तरफ, राजद के दो बड़े नेताओं ने नीतीश कोसाथ आने का ऑफर देकर बिहार (Bihar) की राजनीति को गरमा दिया. राजद नेता और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश आपकी सहयोगी पार्टी भाजपा आपको परेशान कर रही है. आप बिहार (Bihar) की गद्दी का लोभ छोड़कर केंद्र की राजनीति करें. विजय प्रकाश ने कहा कि केंद्र की राजनीति करने में राजद पूरी ताक़त से नीतीश कुमार की मदद करेगा. इससे पहले राजद के नेता और बिहार (Bihar) विधानसभा के स्पीकर रह चुके उदय नारायण चौधरी ने बयान दिया था की नीतीश कुमार तेजस्वी को मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनाकर खुद पीएम के उम्मीदवार बनें. केंद्र की राजनीति में राजद उनका साथ देगा.

Please share this news