Saturday , 11 April 2020
लोगों को घरों में ही रहने के लिए प्रेरित करने बिलासपुर पुलिस की अभिनव पहल

लोगों को घरों में ही रहने के लिए प्रेरित करने बिलासपुर पुलिस की अभिनव पहल


बिलासपुर . कोरोना (Corona virus) के कम्युनिटी संक्रमण को रोकने हेतु शासन प्रशासन और पुलिस (Police) के द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है. जिला पुलिस (Police) बिलासपुर के द्वारा आम जनता को अधिक से अधिक समय अपने परिवार के साथ व्यतीत करने हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है. बिलासपुर पुलिस (Police) की आम जनता से अपील है कि आगामी सप्ताह आप सेल्फ क्वॉरेंटाइन अपनाकर अपने घर मे अपने परिवार के साथ समय बिताएं. इसी तारतम्य में बिलासपुर पुलिस (Police) द्वारा एक अभियान प्तसेल्फी विथ क्वारंटाइन की शुरुवात की गई है. इसका उद्देश्य बिलासपुर की जनता के सहयोग को पहचान दिलाना है.

इसके तहत कोई भी व्यक्ति अपने परिवार के साथ बिताए गए समय की फ़ोटो सेल्फी लेकर विलासपुर पुलिस (Police) के ऑफिसियल फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर में टैग कर सेल्फी विद क्वॉरेंटाइन लिखकर अपलोड कर सकते हैं या बिलासपुर पुलिस (Police) के ऑफिसियल व्हाट्सअप नंबर 9479264100 पर भेज सकते हैं. दिन की बेस्ट सेल्फी को हमारे ऑफिसियल सोशल मीडिया (Media) एकाउंट पर चयन किया जाएगा तथा उचित समय पर पुरस्कृत किया जाएगा. आम जनता अपने परिवार के साथ किये गए सकारात्मक गतिविधियों को भी स्टोरी के रूप में हमसे साझा कर सकते हैं.इस अभियान के तारतम्य में कोरोना से संबंधित क्विज़ प्रतियोगिता भी सोशल मीडिया (Media) एकाउंट में आयोजित की जाएगी.

इस अभियान का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को अपने परिवार के साथ स्वेच्छा से सेल्फ क्वॉरेंटाइन करने हेतु प्रोत्साहित करना है ताकि कोरोना (Corona virus) के कम्युनिटी संक्रमण को रोका जा सके. इस अभियान में धिति वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा बिलासपुर पुलिस (Police) को सहयोग प्रदान किया जा रहा है.इस अभियान के तहत हमारा प्रयास है कि कोरोना के खिलाफ हमारी जंग को सार्थक और सफल बना सकें तथा लोग भी अपने परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय व्यतीत करें तथा सेल्फी के माध्यम के औरों को भी मोटीवेट करें. इस प्रकार इस अभियान के माध्यम से बिलासपुर पुलिस (Police) की आम जनता से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा वक्त अपने घर मे अपने परिवार के साथ व्यतीत करें तथा पुलिस (Police) परिवार का मनोबल बढ़ाएं.