‘बिग बॉस 17’ मुनव्वर फारुकी ने कहा, बनावटी शख्सियत बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं

मुंबई, 19 अक्टूबर . ‘बिग बॉस 17’ में प्रतियोगी, स्टैंड-अप कॉमेडियन और रैपर मुनव्वर फारुकी ने कहा कि वह खुद को एक विशिष्ट पहचान तक सीमित नहीं रखना चाहते और बनावटी शख्सियत बनाने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है.

बिग बॉस’ के नए सीजन के भव्य प्रीमियर के बाद शो ने अपने 17वें संस्करण में हलचल मचा दी है. इस बार सुपरस्टार सलमान खान द्वारा होस्ट किया जाने वाला शो एक रोमांचक मोड़ पेश करता है.

घर के बॉस ने घोषणा की है कि प्रतिभागियों से अपेक्षा की जाती है कि वे खेल में सफल होने के लिए दिल, दिमाग और दम के तीन मंत्रों का पालन करें.

शाेे में मुनव्वर ने उस पहचान के बारे में खुलकर बात की है जो वह ‘बिग बॉस’ के जरिए बनाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ”मैं एक कलाकार हूं और मैं खुद को किसी खास पहचान तक सीमित नहीं रखना चाहता. मुझे गढ़ी गई शख्सियत बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है.”

उन्‍होंने कहा,’मेरा लक्ष्य अपने दर्शकों का मनोरंजन करना है और मैं उतना ही प्रामाणिक रहना चाहता हूं जितना मैं हूं. मेरी योजना मेरे व्यक्तित्व के सभी पहलुओं को प्रदर्शित करने की है. लोगों ने मेरे बारे में पूर्वकल्पित धारणाएं बना ली होंगी. लेकिन, मुझे उम्मीद है कि ये धारणाएं पूरी तरह से दूर हो जाएंगी.”

मुनव्वर ने कहा कि वह पहले ‘बिग बॉस 16’ और ‘खतरों के खिलाड़ी 13’ में शामिल होने वाले थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

आगे कहा, “यह विश्वास करना कठिन है कि मैं अब ‘बिग बॉस’ के 17वें सीजन का हिस्सा हूं. अपने स्टैंड-अप रूटीन में मैंने अक्सर इस शो के बारे में अपनी विनोदी टिप्पणियां शामिल की हैं.”

उन्होंने कहा कि यह शो खुद को चुनौती देने और अलग-अलग लोगों के साथ रहते हुए एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने का एक शानदार तरीका है.

मुनव्वर ने अपनी सबसे बड़ी ताकत का खुलासा किया और कहा कि वह खुद पर और हालात पर हंस सकते हैं.

उन्होंने साझा किया,“मैं बहुत सकारात्मक हूं और मेरी भावना को कम करने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है. मेरे लिए दोस्त बनाना और अच्छे लोगों को सामने लाना बहुत आसान है. मैं दूसरों से चीजें सीखने के लिए तैयार हूं और मैं अपनी गलतियों को आसानी से स्वीकार कर लेता हूं. मेरा सेंस ऑफ ह्यूमर मेरे अनुभवों का परिणाम है. मुझे यकीन है कि मुझे इस शो से अपने स्टैंड-अप रूटीन के लिए बेहतरीन सामग्री मिलने वाली है.”

‘बिग बॉस 17’ में जिग्ना वोरा, सना रईस खान, अनुराग डोभाल, मुनव्वर फारुकी, अंकिता लोखंडे और विक्की जैन, नवीद सोले, नील भट्ट, ऐश्वर्या शर्मा, अभिषेक कुमार, ईशा मालविया, रिंकू धवन, अरुण मैशेट्टी, सनी आर्य, फि‍रोजा खान, सोनिया बंसल और मन्नारा चोपड़ा प्रतियोगी हैं

यह शो कलर्स और जियोसिनेमा पर प्रसारित होता है.

एमकेएस

Check Also

‘प्रचंड अशोक’ के अगले एपिसोड में सम्राट अशोक ने आनंदी को बचाया

मुंबई, 1 मार्च . शो ‘प्रचंड अशोक’ में एक नया मोड़ आने वाला है. शो …