Wednesday , 25 November 2020

पूछताछ के बाद भारती सिंह और हर्ष गिरफ्तार

मुंबई (Mumbai) . कॉमेडियन भारती सिंह के बाद उनके पति को भी पूछताछ के बाद एंटी ड्रग ब्यूरो ने शनिवार (Saturday) को गिरफ्तार (Bharti Singh arrested) कर लिया. इससे पहले दिन में NCB ने जानी-मानी कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh) और उनके पति हर्ष लिंबाचिया (Harsh Limbachiyaa) के घर पर रेड डाली थी. छापेमारी के बाद NCB ने पूछताछ के लिए दोनों को हिरासत में लिया था.

harsh-bharti-arrested

NCB ने अपने बयान में कहा है कि कॉमेडियन भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा और दोनों जगहों से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया. एंटी ड्रग एजेंसी ने कहा कि भारती और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया दोनों ने गांजे का सेवन स्वीकार किया है. जिसके बाद भारती सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया और हर्ष लिम्बाचिया की जांच चल रही थी. कई घंटों की पूछताछ के बाद एनसीबी ने भारती सिंह के पति कॉमेडियन हर्ष लिम्बाचिया को भी गिरफ्तार कर लिया.

एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली. उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है. ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत “छोटी मात्रा” है.

एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है. वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है. इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है.

एनसीबी पिछले कुछ महीनों से बॉलीवुड-ड्रग्स माफिया के बीच चल रही सांठगांठ को उजागर करने में जुटी है. इसे सामने लाने के लिए एनसीबी पिछले तीन महीनों से कोशिश कर रही है. यह मामला अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद शुरू हुआ जब 14 जून को वे बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे.

सितंबर से अब तक, एनसीबी ने 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री और सुशांत के लिव-इन पार्टनर रिया चक्रवर्ती शामिल हैं, जो अब जमानत पर बाहर हैं. इसके अलावा उनके भाई शोविक, फिल्म उद्योग से संबंधित कई लोग, ड्रग फाइनेंसर, सप्लायर आदि शामिल हैं.