बेजोस समर्थित स्टार्टअप कॉन्वॉय ने मुख्य कारोबार किया बंद, सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी

सैन फ्रांसिस्को, 20 अक्टूबर . अमेरिका स्थित डिजिटल परिवहन स्टार्टअप कॉन्वॉय ने अपने मुख्य व्यवसाय को अचानक बंद कर दिया और अपने अधिकांश कर्मचारियों को निकाल दिया है. बर्खास्त किए गए कर्मचारियों को कथित तौर पर पैसे भी नहीं मिले हैं.

गीकवायर की रिपोर्ट के अनुसार, कॉन्वॉय के सीईओ डैन लुईस ने कर्मचारियों को भेजे मेमो में लिखा है कि हमें उम्मीद है कि यह दिन कभी नहीं आएगा.

उन्होंने गुरुवार देर रात कर्मचारियों को बताया, ”हमने बिजनेस के लिए सभी स्ट्रैटेजिक ऑप्शन्स पर विचार करने में 4 महीने से ज्यादा का समय लगाया. लेकिन कोई भी ऑप्शन कंपनी को बनाए रखने के लिए सामने नहीं आया.”

ग्लोबल टेक इकोसिस्टम को झटका देते हुए, लुईस ने कहा कि कंपनी को माल ढुलाई बाजार में अभूतपूर्व गिरावट और पैसे की कमी दोनों का सामना करना पड़ा.

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस समर्थित कॉन्वॉय में परिचालन बंद करने की घोषणा से पहले लगभग 500 कर्मचारी थे.

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने लगभग 18 महीने पहले 3.8 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर 260 मिलियन डॉलर जुटाए थे.

लुईस ने कहा कि कॉन्वॉय अपने मौजूदा मुख्य व्यवसाय संचालन को बंद कर देगा.

उन्होंने कर्मचारियों से कहा, “हमारी टीम में से कुछ लोग इस वाइंड अप ट्रांज़िशन और संभावित फ्यूचर स्ट्रैटेजिक ऑप्शन्स को संभालना जारी रखेंगे, आज कंपनी में आपका आखिरी दिन है.”

सीईओ ने कहा, ”ट्रकिंग के लिए कॉन्वॉय के टेक केंद्रित दृष्टिकोण ने वास्तविक लाभ पैदा किए. इसने वास्तव में स्केलेबल टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म और बिजनेस मॉडल के लिए स्थितियां भी बनाईं, जिससे बाजार की स्थिति में सुधार होने पर वास्तविक वित्तीय लाभ प्राप्त होता. लेकिन अंत में, बाजार की ताकतें इतनी मजबूत थीं कि हम अपने दम पर उनका सामना नहीं कर सके.”

लुईस ने कहा, “एम एंड ए एक्टिविटी काफी हद तक कम हो गई है और कॉन्वॉय के अधिकांश रणनीतिक अधिग्रहणकर्ता भी माल ढुलाई बाजार के पतन से पीड़ित हैं, जिससे सौदा करना बहुत कठिन हो गया है.”

पीके/

Check Also

क्रिएटर्स के लिए फेसबुक पर नया टूल लाया मेटा, कंटेंट परफॉर्मेंस पर रख सकेंगे आसानी से नजर

नई दिल्ली, 3 नवंबर . मेटा ने फेसबुक पर आगे बढ़ने के लिए क्रिएटर्स के …