Wednesday , 28 July 2021

IPL के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी तैयारी, BCCI का शानदार प्लान

नई दिल्ली (New Delhi) .. भारतीय खिलाड़ी भले ही आईपीएल (Indian Premier League) 2021 में व्यस्त हों, लेकिन इस दौरान भी वो इंग्लैंड में होनेवाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल की तैयारी कर सकते हैं. बीसीसीआई ने उनकी प्रैक्टिस और तैयारी के लिए आईपीएल (Indian Premier League) सीजन के दौरान भी विशेष इंतजाम किया है. भारतीय खिलाड़ियों को टी20 टूर्नामेंट के दौरान भी अभ्यास के लिए लाल ड्यूक गेंद उपलब्ध कराई जाएगी.

इसके अलावा भी अगर गेंदबाज किसी तरह की मदद चाहेंगे, तो नेशनल टीम के कोच उनकी फौरन मदद करेंगे. आपको बता दें कि आईपीएल (Indian Premier League) के बाद भारत को 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला भी होनी है. ऐसे में अगर टेस्ट मैच के खिलाड़ी लाल ड्यूक गेंद से प्रैक्टिस करना चाहें, तो उन्हें ये सुविधा मिल सकती है. लेकिन ये पूरी तरह वैकल्पिक व्यवस्था होगी, और खिलाड़ियों की मर्जी पर निर्भर करेगी. आईपीएल (Indian Premier League) फाइनल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बीच केवल 20 दिनों का अंतर है और इसी को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह कदम उठाया है.

आईपीएल (Indian Premier League) 29 मई को खत्म होगा और अगर टीम एक-दो दिनों में दौरे पर निकल गई, तो इंग्लैंड में सबसे पहले उन्हें एक सप्ताह तक आइसोलेशन में रहना होगा. उसके बाद नेट प्रैक्टिस के लिए मुश्किल से 10 दिनों का समय मिलेगा. न्यूजीलैंड की टीम इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलकर इसके लिए तैयार होगी, जबकि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल (Indian Premier League) के तुरंत बाद वहां पहुंचेंगे. दोनों प्रारुपों में काफी अंतर होता है, और टेस्ट मैच के लिए ढलने में उन्हें वक्त लग सकता है. जिन खिलाड़ियों को आईपीएल (Indian Premier League) में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलेगा, वो लोग इस समय का इस्तेमाल टेस्ट मैच की तैयारी के लिए कर सकते हैं.

Please share this news