शादी के लिए लोन लेने दूल्हा पहुंचा बैंक, कांग्रेस सचिव मनोज शुक्ला बने जमानतदार


भोपाल (Bhopal) . वैसे तो महंगाई से हर वर्ग परेशां है लेकिन गरीब और मध्यम वर्ग के लिए यह सबसे खराब दौर चल रहा है. यह वर्ग किसी तरह सिर्फ जी ही रहा है. बढ़ती बेरोजगारी के साथ बढ़ती महंगाई और खासकर खाने’-पीने के सामानों के आसमान छूते दामों से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में इन परिवारों में शादी-ब्याह के जैसे खुशी के पलों पर भी ग्रहण लग गया है.

अपने बच्चों की शादी करने के लिए लोग लोन (ऋण) लेने बैंकों के पास पहुंच रहे हैं राजधानी में आज ऐसा ही एक मामला सामने आया. करोंद इलाके में स्थित भोपाल (Bhopal) को. ऑपरेटिव बैंक (Bank) में आज शंकर यादव नामक एक पिता अपने बेटे की शादी के लिए लोन लेने बैंक (Bank) पहुंचे. लोन के लिए उनकी जमानत देने उनके साथ कांग्रस के प्रदेश के सचिव मनोज शुक्ला भी पहुंचे. उन्होंने महंगाई के विरोध में यहां प्रदर्शन किया. शुक्ला ने कहा कि केन्द्र की मोदी और राज्य की शिवराज सरकार किसी की नहीं सुन रही है. दोनों सरकारों ने अपनी आखें बंद कर रखी हैं.

गरीब जनता को भगवान भरोसे छोड दिया है. बढ़ती महंगाई के कारण गरीब आदमी अपने बच्चों की शादी-ब्याह नहीं कर पाए, ऐसे में लोगों के पास शादियों के लिए बैंक (Bank) से लोन लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. शंकर यादव ने बताया कि वे वार्ड नंबर 79, गोआ कॉलोनी करोंद में रहते हैं. उनके बेटे अवतार यादव की 15 जून को शादी है. बेटे की शादी करने के लिए उन्हें दो लाख रुपए की जरूरत है. इसके लिए वे केनरा बैंक (Bank) में लोन लेने आए हैं. उन्होंने कांग्रेस सचिव मनोज शुक्ला का आभार जताया कि इस मुसीबत की घड़ी में वे गरीब परिवारों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खड़े हैं.

Please share this news